Move to Jagran APP

जूनियरों से चार्ज छिना, सीनियरों को मिली प्रभारी एडीओ पंचायत की कमान

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिले के पंचायती राज विभाग में लंबे समय से शासनादेश के विरूद्ध ग्राम पंचायत अधिकारियों को एडीओ पंचायत का प्रभार सौंपने और मनमानी तरीके से गांव आवंटित करने के खेल का गुरुवार को आखिरकार जिलाधिकारी टीके शिबु ने पटापेक्ष कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 10:02 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 10:02 PM (IST)
जूनियरों से चार्ज छिना, सीनियरों को मिली प्रभारी एडीओ पंचायत की कमान
जूनियरों से चार्ज छिना, सीनियरों को मिली प्रभारी एडीओ पंचायत की कमान

जागरण संवाददाता, सोनभद्र: जिले के पंचायती राज विभाग में लंबे समय से शासनादेश के विरूद्ध ग्राम पंचायत अधिकारियों को एडीओ पंचायत का प्रभार सौंपने और मनमानी तरीके से गांव आवंटित करने के खेल का गुरुवार को आखिरकार जिलाधिकारी टीके शिबु ने पटापेक्ष कर दिया। उन्होंने जूनियर ग्राम पंचायत अधिकारियों को एडीओ पंचायत के प्रभार से हटाकर सीनियरों को कमान सौंप दी। इतना ही नहीं घोरावल के प्रभारी एडीओ पंचायत आशुतोष श्रीवास्तव को निर्वाचन कार्यालय से संबद्ध कर दिया जबकि चोपन के प्रभारी एडीओ पंचायत सुनील पाल को इस पद से हटाकर उनकी ग्राम पंचायतें भी छीन ली गईं। फिलहाल उन्हें कहीं तैनात नहीं किया गया है। गुरुवार की रात हुए इस आदेश के बाद पंचायत राज विभाग में अफरा तफरी की स्थिति बनी हुई है। डीएम टीके शिबु ने नगवां के प्रभारी एडीओ पंचायत की जिम्मेदारी अब्दुल रहमान को दी है, जो अपनी सेवा काल से ही विवादित रहते हुए अब भी मूल वेतन पर काम कर रहे हैं। करमा में रहे सचिव चंद्रदेव पांडेय को घोरावल का प्रभारी एडीओ पंचायत और चतरा में सचिव रहे अमरेश चंद्र को चोपन का प्रभारी एडीओ पंचायत बनाया है। इसके अलावा डीएम ने ग्राम पंचायत अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में भी फेरबदल किया है। ग्राम पंचायत अधिकारी आरपी गौत को बभनी ब्लाक का बरवाटोला बी, भिसुर, चपकी, डूमरहर, गोहड़ा, करमघट्टी, कोरची, लांबी व सुंदरी, ग्राम विकास अधिकारी राज बहादुर सिंह को असनहर, बैना, घघरा, कोंगा व रंदह, संजय कुमार सिंह को अरझट, भलपहरी, भवर, जिगनहवां, सवरा, शीशटोला गांव की जिम्मेदारी मिली है। चतरा ब्लाक में ग्राम विकास अधिकारी राजेश कुमार और प्रमोद कुमार, चोपन ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारी अमरेश चंद्र सिंह को प्रभारी एडीओ पंचायत के साथ ही दो बड़ी ग्राम पंचायतें बिल्ली मारकुंडी व कोटा का भी चार्ज दिया गया है। चोपन में सुनील यादव भी तैनात किये गए हैं जिन्हें घटिहटा और पनारी जैसी बड़ी पंचायत की जिम्मेदारी सौंपी गई। पनारी में लंबे समय से एक सचिव तैनात थे जिसे दूसरी जगह भेजा गया है। चंद्रदेव पांडेय को करमा से घोरावल, दीपक सिंह और रामइकबाल को करमा, संतोष कुमार राव, रामवृक्ष विश्वकर्मा, अखिलेश दुबे और रामविलास को म्योरपुर ब्लाक, नगवां के प्रभारी एडीओ पंचायत अजय सिंह को इस पद का चार्ज छीनकर इसी ब्लाक में पांच ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह संजय सिंह, सुषमा तिवारी और हरिओम कुमार सिंह को भी नगवां ब्लाक, अजय कुमार और पार्थराज सिंह को राब‌र्ट्सगज, चांदनी गुप्ता, राघवेंद्र सिंह और अरशद खां को दुद्धी ब्लाक के गांवों में तैनात किया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.