Move to Jagran APP

कृषि सुधार बिल के विरोध में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता सोनभद्र कृषि सुधार बिल के विरोध में सोमवार को विभिन्न राजनीतिक दलों ने धर

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:35 PM (IST)
कृषि सुधार बिल के विरोध में किया प्रदर्शन
कृषि सुधार बिल के विरोध में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कृषि सुधार बिल के विरोध में सोमवार को विभिन्न राजनीतिक दलों ने धरना-प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जहां कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील में प्रदर्शन को एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि किसानों के हित को देखते हुए जल्द से जल्द इस बिल को वापस लिया जाए। चेतावनी दिया कि अगर हम लोगों की मांग को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राष्ट्रपति के नामित ज्ञापन जिलाधिकारी एस. राजलिगम को सौंपा। कहा कि हम लोगों ने राष्ट्रपति से संसद में पास कृषि विधेयक और कृषि सेवाकर विधेयक पर अनुमति न देने की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने कहा सरकार उद्योग धंधे को चौपट कर अब किसानों को बर्बाद करने वाला कानून बना दिया। इस कानून को लागू हो जाने से सरकारी मंडिया व गोदाम निजी हाथों में चला जाएगा। कहा कि इस विधेयक को अविलंब वापस लिया जाए। इस मौके पर रमेश गौतम, श्रीकांत त्रिपाठी, रिजवान खान, शिशिर त्रिपाठी, सुरेश शुक्ल आदि रहे।

वहीं दूसरी ओर कृषि सुधार से सबंधित बिल के विरोध में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील पर प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी डा. केएस पांडेय को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि सत्ता और बहुमत के दम पर सदन में किसान विरोधी काला बिल जो पास किया गया है उसे अविलंब वापस लिया जाए। अमित चतुर्वेदी, धीरज पांडेय ने भी संबोधित किया। इस मौके पर प्रमोद पांडेय, शैलेन्द्र चतुर्वेदी, आकाश वर्मा, सन्नी शुक्ला, श्रवण पांडेय, सूरज वर्मा, अकरम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.