Move to Jagran APP

हाईस्कूल व इंटर में 2327 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में शनिवार को कुल 2327 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। गणित की परीक्षा के दौरान एक केंद्र पर एकमात्र कक्ष निरीक्षक लगाए जाने पर जांच करने पहुंचे डायट प्राचार्य ने नाराजगी जतायी। केंद्र व्यवस्थापक को चेतावनी देते हुए कम से कम दो-दो कक्ष निरीक्षक प्रत्येक कक्ष में लगाने का निर्देश दिया। साथ ही इस मामले से डीआइओएस को भी अवगत कराया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 09:34 PM (IST)
हाईस्कूल व इंटर में 2327 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा
हाईस्कूल व इंटर में 2327 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में शनिवार को कुल 2327 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। गणित की परीक्षा के दौरान एक केंद्र पर एकमात्र कक्ष निरीक्षक लगाए जाने पर जांच करने पहुंचे डायट प्राचार्य ने नाराजगी जताई। केंद्र व्यवस्थापक को चेतावनी देते हुए कम से कम दो-दो कक्ष निरीक्षक प्रत्येक कक्ष में लगाने का निर्देश दिया। साथ ही इस मामले से डीआइओएस को भी अवगत कराया।

loksabha election banner

पहली पाली में हाईस्कूल के गणित विषय की परीक्षा के दौरान जांच करने निकले डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रताप ने श्रीनाथ पारसनाथ इंटर कालेज बिरधी, पं. विद्याधर इंटर कालेज कबरी, चंद्रगुप्त मौर्य इंटर कालेज, बाबू उमाशंकर ¨सह इंटर कालेज बभगनवां का निरीक्षण किया। डायट प्राचार्य ने बताया कि यहां सीसीटीवी कैमरा, वायस रिकार्डर आदि की जांच के साथ ही कक्षों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान चंद्रगुप्त मौर्य इंटर कालेज में एक कक्ष में एक शिक्षक ही होने पर केंद्र व्यवस्थापक को कहा गया कि प्रत्येक कक्ष में दो-दो कक्ष निरीक्षक होने चाहिए। उधर, गणित की परीक्षा में पंजीकृत 15464 परीक्षार्थियों में से 13673 उपस्थित व 1791 अनुपस्थित रहे। इसी तरह प्रारंभिक गणित में पंजीकृत 1855 परीक्षार्थियों में से 477 अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट की परीक्षा में वाणिज्य वर्ग के 901 में से 22, कृषि भाग एक के 161 में से 25 व कृषि भाग दो के 100 में से 12 अनुपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.