Move to Jagran APP

सोनभद्र को दो घंटे अधिक बिजली

अनपरा (सोनभद्र) : मुख्यमंत्री ने सोनभद्र के लोगों की परेशानी को महसूस किया। उन्होंने कहा कि सड़क की

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 07:56 PM (IST)
सोनभद्र को दो घंटे अधिक बिजली

अनपरा (सोनभद्र) : मुख्यमंत्री ने सोनभद्र के लोगों की परेशानी को महसूस किया। उन्होंने कहा कि सड़क की दशा इतनी खराब है कि बार-बार विधायकों के बुलाए जाने के बाद भी वह यहां नहीं आ पाते। उन्होंने इसे गंभीरता से लिया। सपा सरकार के सौ दिन पूरे होते ही वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर नारायणपुर से हाथीनाला तक फोर लेन का शिलान्यास किया ताकि लोगों की यात्रा सुगम हो।

loksabha election banner

अनपरा डी परियोजना की पहली यूनिट का लोकार्पण करने आए मुख्यमंत्री ंने कहा कि पूरे प्रदेश में विद्युत का सर्वाधिक उत्पादन करने के बावजूद सोनभद्र के लोगों को विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए आज से ही यहां दो घंटे अधिक बिजली मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्र को 16 घंटे व शहरी क्षेत्र को 22 घंटे विद्युत देने के लक्ष्य की शुरुआत भी सोनभद्र से ही की जाएगी। बजट में हमने 500 एंबुलेंस खरीदने का निर्णय लिया है। जरूरत व जन प्रतिनिधियों के सुझाव के अनुसार सोनभद्र को भी यह मुहैया कराई जाएंगी। लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है। गरीबों का इलाज सरकार कराएगी। विधायक भी अपनी निधि से गरीबों का उपचार करा सकते है। पेंशन अब सीधे लाभार्थी के खाते में भेजी जाएगी। सपा सरकार ने प्रदेश को सर्वाधिक मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कालेज, पॉलिटेक्निक, आइटीआइ की सौगात दी है। सोनभद्र में भी इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना की जा रही है। उन्होंने कहा कि विधायक अविनाश कुशवाहा, रूबी प्रसाद, रमेश दुबे द्वारा जिले के विकास के लिए जो भी मांग की जाती है, उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.