जागरण संवाददाता, सोनभद्र: सोनांचल में कोविड संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में जिले में 121 नए कोविड पाजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें अस्पताल व तहसील कर्मी के साथ ही एक निजी डाक्टर भी शामिल हैं। इन मरीजों में सर्वाधिक संख्या अब भी म्योरपुर व राब‌र्ट्सगंज ब्लाक क्षेत्र के लोगों की है। लगातार बढ़ रहे कोरोना को लेकर कुछ लोग सतर्क हैं तो कुछ अब भी लापरवाह बने हुए हैं।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में 81 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से सर्वाधिक 37 मरीज म्योरपुर के जबकि 27 मरीज राब‌र्ट्सगंज ब्लाक क्षेत्र के हैं। दुद्धी ब्लाक के 9, चोपन के 4, घोरावल के दो व चतरा तथा चोपन के एक-एक मरीज मिले हैं। इसी तरह गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में 40 कोविड पाजिटिव मरीज मिले हैं।

इनमें भी म्योरपुर क्षेत्र के ज्यादातर मरीज हैं। खासकर औद्योगिक क्षेत्र के मरीजों की संख्या ज्यादा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रमेश सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की ज्यादा से ज्यादा जांच कराई जा रही है ताकि कोविड संक्रमितों का समय से उपचार हो सके। जो भी लोग संक्रमित पाए गए हैं, सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। लोगों को संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हर स्तर पर लापरवाही बरते जाने के कारण संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है। संक्रमण रोकने के प्रयास नाकाफी साबित हुए हैं।

Edited By: Jagran