Move to Jagran APP

अवैध परिवहन में 10 ट्रक जब्त, तीन पर मुकदमा

स्थानीय गिट्टी व एमपी का परमिट लगाकर परिवहन करने की शिकायत को खनन विभाग ने गंभीरता से लिया है। दो दिनों से चल रहे सघन जांच अभियान में दस ट्रकों को सीज किया गया है जबकि तीन ट्रक मालिकों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है। शुक्रवार की रात को चलाए गए जांच अभियान में सात ट्रकों को पकड़ा गया पकड़े गए सभी ट्रकों के पास अवैध परमिट या फिर परमिट ही नहीं थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 08:00 PM (IST)
अवैध परिवहन में 10 ट्रक जब्त, तीन पर मुकदमा
अवैध परिवहन में 10 ट्रक जब्त, तीन पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : स्थानीय गिट्टी व एमपी का परमिट लगाकर परिवहन करने की शिकायत को खनन विभाग ने गंभीरता से लिया है। दो दिनों से चल रहे सघन जांच अभियान में दस ट्रकों को सीज किया गया है, जबकि तीन ट्रक मालिकों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

खान निरीक्षक जीके दत्ता ने बताया कि शुक्रवार की रात को चलाए गए जांच अभियान में सात ट्रकों को पकड़ा गया, पकड़े गए सभी ट्रकों के पास अवैध परमिट या फिर परमिट ही नहीं थे। सभी ट्रकों को सीज कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। श्री दत्ता ने बताया कि शनिवार को तीन ऐसे ट्रकों को पकड़ा गया जो गिट्टी तो स्थानीय स्तर पर लोड किए थे, लेकिन उन्होंने खनिज परिवहन के लिए परमिट मध्य प्रदेश का इस्तेमाल किया। कड़ाई से पूछताछ के बाद उन लोगों ने अपनी गलती को स्वीकार किया, जिसके बाद सभी ट्रकों को सीज कर उनके ऊपर मुकदमा सदर कोतवाली में पंजीकृत कराया गया है।

खान निरीक्षक जीके दत्ता ने बताया कि पिछले कुछ समय से ऐसी शिकायत मिल रही थी कि स्थानीय गिट्टी का एमपी के परमिट पर परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद यह औचक निरीक्षण किया गया है। चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते ऐसे लोग अपने पर लगाम नहीं लगाते हैं तो उनपर और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर खनन विभाग के निरीक्षण से अवैध परिवहन में लिप्त लोगों में अफरातफरी का माहौल देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.