Move to Jagran APP

Conversion : मतांतरण मामले में आठ गिरफ्तार, दस्तावेज और साहित्य बरामद

डेविड और उसकी पत्नी रोहिणी ने जिस भी संस्था में काम किया है। पुलिस उनका ब्योरा जुटा रही है। रविवार को सदरपुर के शहबाजपुर में मतांतरण के उद्देश्य से कराए जा रहे कार्यक्रम की शिकायत पर पुलिस ने डेविड उसकी पत्नी अस्थाना और चार ब्राजीली नागरिकों को पकड़ा था।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarPublished: Thu, 22 Dec 2022 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2022 07:32 PM (IST)
Conversion : मतांतरण मामले में आठ गिरफ्तार, दस्तावेज और साहित्य बरामद

संवाद सूत्र, सीतापुर : सदरपुर और सकरन पुलिस ने मतांतरण मामले में आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से आधार कार्ड, एटीएम व अन्य साहित्य भी बरामद हुआ है। दो आरोपितों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। रविवार को सदरपुर के शहबाजपुर और सकरन के सैदापुर में मतांतरण के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। शिकायत पर सदरपुर पुलिस ने आयोजक डेविड अस्थाना, उसकी पत्नी रोहिणी अस्थाना और चार ब्राजीली नागरिकों को पकड़ा था। डेविड और रोहिणी को जेल भेजा गया। ब्राजीली नागरिकों का वीजा ब्लैकलिस्ट कराने की प्रक्रिया चल रही है। उधर, सकरन पुलिस ने हिंदू संगठनों के विरोध पर तीन आरोपितों पर केस दर्ज किया था।

loksabha election banner

इन आरोपितों को भेजा गया जेल

सदरपुर पुलिस ने डेविड अस्थाना, तुरनी के देशराज, बिचपरी के सुनील कुमार, शहबाजपुर के बिहारी व रामनरेश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया है। सकरन पुलिस ने गूलरबोझा के श्रवण व सैदापुर के गंगाराम व श्रीकेशननिवासी सैदापुर को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों के पास से बरामद हुआ यह सामान

सदरपुर पुलिस ने आराेपितों के पास से तीन पासबुक, दो चेकबुक, एक एटीएम कार्ड, पांच आधार कार्ड, 44 इंडिया बाइबिल कालेज के प्रमाण पत्र, पांच रसीद, 26 स्टांप पेपर, दो मैरिज बुक सर्टिफिकेट, एक माेबाइल, दो रसीद बुक रियल फ्रेंड मिनी स्ट्रीज आदि बरामद किया है।

डेविड की कुंडली में वर्ल्ड विजन का नाम

डेविड अस्थाना की कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस को कई संस्थाओं के नाम भी पता चले हैं। इन संस्थाओं में वर्ल्ड विजन भी शामिल है। वर्ल्ड विजन पिछले कई वर्षों से जिले के मछरेहटा, रेउसा व अन्य कई ब्लाकों में काम कर रही है। उधर, डेविड की खुद की दो संस्थाएं भी पुलिस के निशाने पर हैं।

डेविड और उसकी पत्नी रोहिणी ने जिस भी संस्था में काम किया है। पुलिस उनका ब्योरा जुटा रही है। रविवार को सदरपुर के शहबाजपुर में मतांतरण के उद्देश्य से कराए जा रहे कार्यक्रम की शिकायत पर पुलिस ने डेविड, उसकी पत्नी अस्थाना और चार ब्राजीली नागरिकों को पकड़ा था। एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने बताया कि डेविड ने वर्ल्ड विजन में भी काम किया था। लखनऊ की बोट संस्था से भी उसके तार जुड़े थे। अलग-अलग देशों से फंड भी जुटाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.