सीतापुर : बिजली कटौती को लेकर शहर वासियों को बुधवार को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर के वक्त कटौती से लोगों को गर्मी से परेशानी झेलनी पड़ी। उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजली किन कारणों से कटी, इस बारे में विभाग के जिम्मेदार कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं। इससे लोगों को खासा दिक्कत हुई।

एसडीओ सिटी रवि प्रकाश गौतम ने बताया कि हुसैनगंज पावर हाउस में दिक्कत के चलते करीब एक घंटे आपूर्ति बाधित हो गई। कर्मचारियों ने काफी प्रयास के बाद दोबारा लाइन दुरुस्त कराई। लाइन सही होते ही कोतवाली चौराहे पर अचानक तार जल गया और नीचे लटकने लगा। इस पर करीब 40 मिनट तक प्रेमनगर फीडर बंद रहा। प्रेमनगर फीडर बंद होने से कई मुहल्ले के लोगों को परेशानी हुई। प्रेमनगर के विजय शंकर ने बताया कि दोपहर से बिजली की आवाजाही से काफी दिक्कत हुई, पर विभाग के अधिकारियों को कई बार फोन किया गया, पहले तो करीब तीन बार काल करने के बाद चौथी बार में फोन उठा और सही कारण न बताकर काट दिया।

चित्र : 28 एसआइटी 02

सप्ताह में दो बार फुंका ट्रांसफार्मर, जिम्मेदार अनजान

एलिया ब्लाक के पहाड़पुर में ट्रांसफार्मर एक सप्ताह में दो बार फुंक गया। गांव के धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि चार दिन पहले ही ट्रांसफार्मर रखा गया था, पर एक दिन ही चला और फिर फुंक गया। 25 केवीए का ट्रांसफार्मर होने से आए-दिन यह समस्या आ रही है। विभाग के जिम्मेदार इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। अभिषेक, संजय, दिनेश, विक्रम व राहुल ने बताया कि जेई अमित यादव को कई बार शिकायत की, पर वह कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। अधिशासी अभियंता प्रथम एके श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रांसफार्मर फुंकने के बारे में जानकारी मिली है, जल्द ही नया ट्रांसफार्मर रखवाया जाएगा।

Edited By: Jagran