Move to Jagran APP

Sitapur News: सीतापुर में घर से न‍िकलने से घबरा रहे क‍िन्‍नर, कहा- मतांतरण का बनाया जा रहा दबाव

Sitapur News क‍िन्‍नरों ने पुलिस पर श‍िकायत करने के बाद कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है क‍ि डर के मारे अब वह लोग रात में बाहर नहीं निकलते हैंं। क‍िन्‍नरों ने वीड‍ियो वायरल कर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Mon, 21 Nov 2022 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 08:33 PM (IST)
Sitapur News: सीतापुर में घर से न‍िकलने से घबरा रहे क‍िन्‍नर, कहा- मतांतरण का बनाया जा रहा दबाव
Sitapur News: किन्नरों ने लगाया मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप।

सीतापुर, संवाद सूत्र। रायपुरगंज (केसरीगंज) के किन्नरों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें किन्नर प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री से हाथ जोड़कर मतांतरण से बचाने की गुहार लगा रहे हैं। वह कहते सुने जा रहे हैं कि उन लोगों पर मतांतरण के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

डेरे पर देवी पूजा करने से क‍िया मना 

मामले किन्नर माया उर्फ पंडिताइन ने बताया कि हरगांव की एक किन्नर उन लोगों पर मतांतरण का दबाव बना रही है। उसने बताया क‍ि दुर्गा पूजा के दौरान जब वह देवी की प्रतिमा अपने डेरे पर लाईं तो आरोपित ने 30 सितंबर 2022 रात के 11 बजे के समय फोन कर उन्हें धमकाया और डेरे पर किसी देवी की पूजा करने से मना किया।

डेरा न छोड़ने पर मारने की धमकी दी 

माया का आरोप यह भी है कि मतांतरण न करने पर डेरा छोड़कर कहीं चले जाने और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी भी आरोपित ने दी है। बताया, मदद के लिए एक अक्टूबर के दिन कोतवाली जाकर प्रार्थना पत्र दिया। सुनवाई नहीं हुई तो जिले पर जाकर पुलिस अधीक्षक से मिलने की कोशिश की लेकिन उनसे मुलाकात न होने पर वहीं शिकायत काउंटर पर प्रार्थना पत्र दे आए थे। माया ने बताया कि उनके डेरे में किन्नर कृष्णा, खुशबू, संतोषी, जूली हैं। आरोपित की धमकी के बाद वह लोग भयभीत हैं, रात में बारात उठाने भी नहीं जाते हैं।

संपत्ति का मामला है, मतांतरण का नहीं : प्रभारी निरीक्षक

लहरपुर कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह का कहना है कि चार महीने पहले किन्नर माया अपने साथियों के साथ थाने आए थे। माया से पहले किन्नराें की गुरु मुस्कान थीं और सूरज शुक्ल उनका ढोलक मास्टर था। दोनों में संपत्ति को लेकर विवाद है। मतांतरण के लिए दबाव बनाने जैसी कोई बात नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.