Move to Jagran APP

घर के दरवाजे और चौराहे पर पुलिस चौकी, फिर भी लूटकर निकल गए लुटेरे

सीतापुर कलेक्ट्रेट कालोनी में दिनदहाड़े महिला पर हमला व लूटपाट कर लुटेरे आराम से निकल ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:33 PM (IST)
घर के दरवाजे और चौराहे पर पुलिस चौकी, फिर भी लूटकर निकल गए लुटेरे

सीतापुर : कलेक्ट्रेट कालोनी में दिनदहाड़े महिला पर हमला व लूटपाट कर लुटेरे आराम से निकल गए। यह तब हुआ जब पुलिस चौकी और लालबाग चौराहा घटनास्थल से सटा हुआ है। घटना के समय चौकी में होमगार्ड थे और चौराहे पर पुलिसकर्मी, लेकिन सब ड्यूटी के नाम पर खानापूर्ति ही करते रहे, तभी तो महिला को मरणासन्न बोरे में सामान भरकर लुटेरे फरार हो गए।

loksabha election banner

घर के दरवाजे पर तामसेनगंज चौकी है और बेखौफ लुटेरे 25-30 मिनट तक घर में तांडव मचाते रहे। वैसे पुलिस ने 50-60 संदिग्धों को उठाया है। लंबी पूछताछ की है, लेकिन नतीजा सिफर है। निलंबित सिपाही विशाल सिंह भी बार-बार कालोनी जाकर प्रत्यक्षदर्शी युवतियों से मोबाइल फोन पर फोटो दिखाकर संदिग्धों की पहचान कराते रहे। उधर, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह का कहना है कि पांच थानाध्यक्ष व स्वाट-सर्विलांस टीमें लगी हैं, लुटेरों के करीब हैं। उम्मीद है अगले एक-दो दिन में राजफाश हो जाएगा। सरोज मिश्र की तहरीर पर उनकी पत्नी सौम्या पर हमले व लूट की धाराओं में मुकदमा लिखा गया है।

अलमारी व लाकर का सारा सामान समेट ले गए लुटेरे

सौम्या मिश्रा के पति सरोज मिश्र ने बताया, वह लखनऊ ट्रामा सेंटर में डाक्टरों की सलाह पर घायल पत्नी को मंगलवार सुबह अपने आवास विकास वाले घर में ले आए हैं। उन्होंने बताया, उनका के घर का ज्यादातर सामान कलेक्ट्रेट कालोनी के आवास में ही रखा था। दोनों बहुओं का सामान भी कालोनी के सरकारी आवास में ही था। रुपये-पैसे भी रखे थे। लोहे की अलमारी में चाबी लगी थी। लुटेरों ने सौम्या मिश्रा को घायल कर अचेत कर दिया और फिर अलमारी के लाकर में रखा सामान समेट ले गए। कितना नकद व जेवरात रखा था, इसे तो सरोज नहीं बता पाए। इनकी भी तबियत अच्छी नहीं है।

हमले में नारियल काटने वाले हथियार का प्रयोग

हमले में नारियल काटने वाले हथियार का प्रयोग करने की बात सामने आई है। उसी धारदार हथियार से सौम्या मिश्रा पर लुटेरों हमला किया है। पड़ोसियों के मुताबिक, यह बात खुद घायल सौम्या मिश्रा ने ही बताई थी। पड़ोसियों का कहना है कि उन्हें लगता है कि हमलावरों ने घटना 30 मिनट के अंतराल में ही अंजाम दिया है। पड़ोसियों का कहना है कि कालोनी के गेट पर पुलिस चौकी के सामने कच्चे नारियल पानी का ठेला लगता था। यह ठेला वाला सौम्या मिश्रा के घर नारियल पानी भी देने जाता था। घटना के बाद से नारियल पानी की दुकान व व्यापारी दोनों गायब हैं। -दरवाजे की चौकी पर रहम, दूर वाले पर सितम:::

कलेक्ट्रेट कालोनी के ठीक सामने 20 कदम पर घटनास्थल के पास तामसेनगंज पुलिस चौकी है। गेट नहीं होने से कालोनी का परिसर पुलिस चौकी से स्पष्ट दिखता है। सौम्या का घर भी दिखता है। वैसे एसपी ने घटना में इस चौकी के पुलिस कर्मियों को जिम्मेदार न ठहराते हुए करीब एक किमी दूर सिविल लाइन पुलिस चौकी को दोषी ठहराकर कार्रवाई की है। घटनास्थल भी सिविल लाइन पुलिस चौकी में ही आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.