Move to Jagran APP

शिक्षक संघ पदाधिकारियों को दिलाई पद गोपनीयता की शपथ

हम इनके लिए दिन रात एक कर सभी कार्यों को करने का प्रयास करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 10:42 PM (IST)
शिक्षक संघ पदाधिकारियों को दिलाई पद गोपनीयता की शपथ

सीतापुर: प्राथमिक शिक्षक संघ कसमंडा इकाई के पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई गई। इकाई का पूर्व में निर्वाचन हुआ था, जिसके गठन के बाद 28 सदस्यों को जिलाध्यक्ष रवींद्र दीक्षित ने शपथ दिलाई। ब्लॉक अध्यक्ष गिरजेश अवस्थी, मंत्री सतेंद्र नाथ श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदर्श पांडेय व उपाध्यक्ष सत्येंद्र यादव, विनोद विहारी, अनुज वाजपेयी, स्वयं सिंह, अभिषेक सिंह, अरुण शुक्ला, रोहित शुक्ला, रमेश चंद्र, संदीप श्रीवास्तव, रितिका सिंह, कंचन त्रिपाठी, रेनू अवस्थी आदि पदाधिकारियों ने विधिवत कार्यभार को संभाल लिया। जिला अध्यक्ष रविद्र दीक्षित ने कहा कसमंडा के साथी हमारे जुझारू साथियों में से एक हैं। हम इनके लिए दिन रात एक कर सभी कार्यों को करने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष कसमंडा इकाई गिरजेश अवस्थी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए आग्रह किया। शपथ ग्रहण के समय अनुदेशक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, अजीत सिंह, सुरेंद्र भार्गव, ज्ञानेश वाजपेयी, राजेश कुमार, हिमांशु सहोलिया, अरुण वाजपेयी आदि अध्यापक व अध्यापिका मौजूद रही। डाकघर में खाता खुलवाने के नाम पर ठगी करने वाले को किया पुलिस के सुपुर्द

loksabha election banner

संसू, सिधौली (सीतापुर) : पैसिया गांव में एक डाक कर्मी बच्चों के बैंक खाता खोलवाने के नाम पर ग्रामीणों के खातों से रुपये निकालने का मामला सामने आया है। राजफाश होने पर गांव के लोगों ने आरोपित को पकड़ पुलिस के सुपुर्द किया है। सुनील कुमार, अमन कुमार, विजय, चंद्रसेन, अजय कुमार, राज बहादुर, भानमती व अन्य ग्रामीणों ने बताया, उनके गांव के डाकघर में रीतेश पांडेय निवासी गंधौली कार्यरत है। वह गांव आकर बच्चों के डाकघर में खाता खुलवाने के नाम पर अभिभावक का बैंक खाता ले लेता है। फिर मशीन में अंगूठा लगवाकर उन लोगों के बैंक खातों से रुपये निकाल लेता है। ये जानकारी उन लोगों को तब हुई जब एक ग्रामीण के खाते से रुपये निकलने का उसके मोबाइल पर मैसेज आया। ग्रामीणों के मुताबिक, उनके बैंक खातों से 300 से 1800 तक रुपये निकले हैं। आरोपित के पकड़े जाने पर उसने कुछ ग्रामीणों को कुल तीन हजार रुपये वापस भी किए और छोड़ देने के लिए हाथ-पैर जोड़े। लेकिन गांव के अजय ने पुलिस को खबर कर दी। पुलिस आरोपित को पकड़कर थाने लाई। कोतवाली प्रभारी उमाकांत दीपक ने बताया, डाक कर्मचारी गांव में अंगूठा लगवाकर उनके बैंक खातों से रुपये निकाल लेता था। इस तरह का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। फिलहाल आरोपित को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। दूसरी तरफ, डाक अधीक्षक सुबोध श्रीवास्तव ने बताया, गंधौली गांव की शाखा डाकपाल आरोपित रीतेश की मां के नाम से है। इनके बुजुर्ग होने के कारण कार्य उसका बेटा रीतेश देखता है। ग्रामीणों की शिकायत पर जांच कराई गई है। इसमें सात-आठ लोगों के बैंक खातों से रुपये निकालने की बात सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.