सीतापुर : जिला अस्पताल की न्यू ओटी एवं डायग्नोस्टिक सेंटर में बिजली की दिक्कत से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हैं। यहां बिजली की दिक्कत बनी रहती है। इस सेंटर में मंगलवार दोपहर से बिजली गुल है। बुधवार को डिजिटल व मैनुअल एक्स-रे की सेवाएं बाधित रहीं।

हरगांव थाने से गार्ड रामप्रकाश मारपीट में चोटिल सुल्तानपुर की कुसमा देवी का एक्स-रे कराने आए थे। कुसमा के दाएं हाथ में चोट है। थानगांव थाने से गार्ड जाकिर अली रानीपुर गोड़वा की ज्योति मिश्रा का एक्स-रे कराने आए थे। ये गार्ड चोटिल शिकायतकर्ता को लेकर डायग्नोस्टिक सेंटर में भूतल पर बरामदे में बैठकर एक्स-रे मशीन चालू होने के इंतजार में थे। ऐसे ही कई अन्य थाने के भी गार्ड एक्स-रे के लिए जिला अस्पताल में घूमते रहे। इनकी तरह शहर के गुरुद्वारा के विनय शुक्ल भी बाएं हाथ में कंधे के एक्स-रे के लिए परेशान थे।

टेक्नीशियन भी दिखे परेशान, बताई दिक्कत

एक्स-रे टेक्नीशियन पुन्ना प्रसाद ने मशीन में आई खराबी को दिखाते हुए बताया, एक्स-रे पैनल में मशीन एक्स-पोजर नहीं दे रही है। बटन दबाने पर इसमें 'पी' की आवाज नहीं आ रही है। इस आवाज पर ही मशीन से किरणें निकलती हैं तभी एक्स-रे होता है। डिजिटल एक्स-रे टेक्नीशियन अरविद वर्मा ने बताया, मंगलवार दोपहर तक 19 रोगियों के एक्स-रे हो पाए थे कि बिजली गुल हो गई। इसके बाद से बिजली नहीं आने से बुधवार को पूरे दिन एक्स-रे नहीं हो पाए हैं।

सिटी स्कैन टेक्नीशियन संदीप ने बताया, बिजली न होने से स्वास्थ्य सेवाओं में दिक्कत आ रही है। हालांकि जनरेटर चालू होने के बाद दोपहर 12.30 बजे से सिटी स्कैन की सेवाएं शुरू हो गई थीं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप