Move to Jagran APP

स्कूल में सांसद ने की सफाई

सीतापुर : परसेंडी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मजलिसपुर में सांसद राजेश वर्मा ने शनिवार को स्वच्छता ही

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 10:55 PM (IST)
स्कूल में सांसद ने की सफाई
स्कूल में सांसद ने की सफाई

सीतापुर : परसेंडी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मजलिसपुर में सांसद राजेश वर्मा ने शनिवार को स्वच्छता ही सेवा है अभियान के तहत सफाई की। सांसद ने पहले विद्यालय परिसर में उगी बड़ी-बड़ी घास को फावड़े से साफ किया उसके पश्चात झाड़ू उठाकर परिसर में सफाई की। विद्यालय की सफाई करने के बाद सांसद ने बच्चों व शिक्षकों को स्वच्छता के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने ग्रामीणों को भी अपने आस-पास परिवेश को स्वच्छ रखने के लिए कहा। सांसद ने कहा स्वच्छ वातावरण से हम कई प्रकार की बीमारियों से बच सकते हैं और देश की उन्नति में योगदान दे सकते हैं। इस दौरान ग्राम प्रधान दिनकर रस्तोगी, मिथिलेश कुमारी, आफरीन बानो, ¨रकी, कैलाश, अचिन मेहरोत्रा, नीरज वर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे। इनसेट

loksabha election banner

शहीद पार्क की कैडेट्स ने की सफाई

चित्र परिचय 15 एसआइटी 13 संसू, सीतापुर : राजकीय इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने शनिवार को स्वच्छता ही सेवा है अभियान की शुरुआत की। प्रधानाचार्य डॉ. नरेंद्र ¨सह ने एनसीसी कैडेट्स को शहीद पार्क में सफाई करने के लिए प्रेरित किया। डीआइओएस नरेंद्र शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शहीद पार्क में लेफ्टीनेंट खान शादाब जमीर गंदगी देख आहत हुए। स्तंभ के पास शराब की खाली बोतलें पड़ी थीं और गंदगी फैली हुई थी। एनसीसी कैडेट्स ने लगभग एक घंटे तक श्रमदान करते हुए परिसर की सफाई की। शहीद स्तंभ को साफ-सुथरा करने के बाद कैडेट्स ने वहां मौजूद लोगों से गंदगी न करने की अपील भी की। स्वच्छता ही सेवा है। अभियान में अफजाल, अंग्रेज ¨सह, ओम दीक्षित, पारुल वर्मा, ललित वर्मा, अंशुल, रजत मिश्र, आदेश अवस्थी, अक्षय कुमार, अंकित कुमार, शशांक शुक्ला व सोनकर राज आदि ने पार्क में सफाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.