Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में घर-घर होगी मीटर की जांच, अधिकारियों ने कस ली कमर; अब होगा ताबड़तोड़ एक्शन

उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल देने के लिए विभाग ने कमर कस ली है। उपभोक्ता आपके द्वार के तहत अब बिजली के अधिकारी जांच करने के लिए स्वयं फील्ड में उतरेंगे। बिजली अधिकारी उपभोक्ता के घर पहुंचकर मीटर की जांच करेंगे। शनिवार को बिसवां वितरण खंड के तहत लहरपुर में मुख्य अभियंता विवेक अस्थाना ने उपभोक्ताओं के घर पहुंचे।

By Durgesh Shukla Edited By: Aysha Sheikh Sun, 09 Jun 2024 03:40 PM (IST)
यूपी के इस जिले में घर-घर होगी मीटर की जांच, अधिकारियों ने कस ली कमर; अब होगा ताबड़तोड़ एक्शन
यूपी के इस जिले में घर-घर होगी मीटर की जांच, अधिकारियों ने कस ली कमर; अब होगा ताबड़तोड़ एक्शन

जागरण संवाददाता, लहरपुर (सीतापुर)। उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल देने के लिए विभाग ने कमर कस ली है। उपभोक्ता आपके द्वार के तहत अब बिजली के अधिकारी जांच करने के लिए स्वयं फील्ड में उतरेंगे। बिजली अधिकारी उपभोक्ता के घर पहुंचकर मीटर की जांच करेंगे।  शनिवार को बिसवां वितरण खंड के तहत लहरपुर में मुख्य अभियंता विवेक अस्थाना ने उपभोक्ताओं के घर पहुंचे।

अधिशासी अभियंता बिसवां संजीव मिश्र पहले से ही लहरपुर में टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। लहरपुर के बागवानी टोला, ठठेरी टोला व चौपडी टोला में चेकिंग की गई। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि चेकिंग अभियान लाइन लास को कम किया जा रहा है। साथ ही उभोक्ताओ से अपील भी की जा रही है कि बिजली का दुरुपयोग न तो करें, और न ही होने दें।

चेकिंग के दौरान करीब 30 उपभोक्ताओं का लोड बढ़ाने के साथ तीन लाख रुपये बकाया वसूला गया। करीब 30 उपभोक्ता ऐसे मिले, जो कि घरेलू बिजली से व्यावसायिक प्रयोग कर रहे थे। इनका कनेक्शन बदला गया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी रविंद्र कुमार वर्मा, रामाज्ञा, अवर अभियंता अमरीश कुमार, रकेश कुमार, विजय कुमार, रविंद्र कुमार व रमेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

उपभोक्ताओं को सही बिल देने के लिए जून में बिजली अधिकारी उपभोक्ता के घर पहुंचकर मीटर की जांच करेंगे। इसका मुख्य उद्देश्य समय पर उपभोक्ता को सही देना है। विभाग के अधिकारी यह अभियान लगातार जारी रखेंगे। - विवेक अस्थाना, मुख्य अभियंता-बिजली