Move to Jagran APP

महमूदाबाद में धारा 144 लागू, सोशल मीडिया पर निगरानी

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद महमूदाबाद में दिन पर दिन सरगर्मी बढ़ती जा रही है। माहौल को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक खेमे के होश उड़े हैं। यही वजह है कि डीएम के आदेश पर सोमवार को धारा 144 लागू कर दी गई है। इस कार्रवाई के बाद एक स्थान पर झुंड बनाकर लोगों के खड़े होने पर कार्रवाई होगी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। साइबर सेल से लेकर पुलिस की कई टीमें वाट्सएप और फेसबुक पर पैनी नजर रख रही हैं। रविवार को कमलेश तिवारी के महमूदाबाद स्थित उनके पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे गाजियाबाद के डासना मंदिर के पुजारी और उनके समर्थकों ने पुलिस की मौजूदगी में विशेष समुदाय को लेकर भड़काऊ भाषण दिया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:19 AM (IST)
महमूदाबाद में धारा 144 लागू, सोशल मीडिया पर निगरानी

महमूदाबाद (सीतापुर): कमलेश तिवारी की हत्या के बाद महमूदाबाद में दिन पर दिन सरगर्मी बढ़ती जा रही है। माहौल को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक खेमे के होश उड़े हैं। यही वजह है कि डीएम के आदेश पर सोमवार को धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

रविवार को कमलेश तिवारी के महमूदाबाद स्थित उनके पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे गाजियाबाद के डासना मंदिर के पुजारी और उनके समर्थकों ने पुलिस की मौजूदगी में विशेष समुदाय को लेकर भड़काऊ भाषण दिया था। सीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि, इस मामले में एसपी एलआर कुमार के आदेश पर महमूदाबाद कस्बा इंचार्ज रमेश चंद्र त्रिपाठी की तहरीर पर पुजारी यती नरसिंहा नंद सरस्वती और अज्ञात समर्थकों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

इनसेट

संवेदना जताने पहुंचे तो जांच से गुजरे

कानून मंत्री के आने की सूचना पर प्रशासन सुबह से ही अलर्ट मोड पर था। दिवंगत कमलेश तिवारी के घर के आस-पास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। चौराहे से वाहनों को आने से रोक लगा दी गई थी। पीड़ित परिवार से मिलने वालों को पुलिस की कड़ी जांच से गुजरना पड़ रहा था। इनसेट

संगीनों के साए में गईं कमलेश की अस्थियां

कमलेश तिवारी का परिवार सोमवार को उनकी अस्थियां लेकर बनारस के लिए रवाना हो गया था। सीओ महमूदाबाद ने बताया कि, परिवारजन के साथ सीतापुर और लखनऊ की पुलिस भेजी गई है। बनारस जाने के लिए पुलिस ने रूटचार्ट भी तैयार किया है। इसी रास्ते से परिवार जाएगा और आएगा।

इनसेट

तानाशाह पुलिस : और मीडिया पर पहरा

कमलेश की हत्या के बाद से लखनऊ पुलिस की तो किरकिरी हो रही है, लेकिन जिले की पुलिस भी मनमानी पर उतारू है। सोमवार को महमूदाबाद में पुलिस की कुछ ऐसी तानाशाही नजर आई। कवरेज करने गई मीडिया पर ही खाकी ने पहरा लगा दिया। आलम ये था कि, घर और गली के आसपास फोटो और वीडियोग्राफी पर पाबंदी थी। घर जाने वालों को बैरीकेडिग लगाकर रोक दिया गया था।

कमलेश तिवारी के घर के आसपास सुरक्षा के लिहाज छह थानों की फोर्स मुस्तैद थी, लेकिन सबसे अधिक मनमानी एसओ कमलापुर आरबी सुमन करते नजर आए। जांच के नाम पर उन्होंने न सिर्फ लोगों को सरेआम बेइज्जत किया। वर्जन

महमूदाबाद में हालात सामान्य है। भड़काऊ भाषण देने में गाजियाबाद के डासना मंदिर के पुजारी और उनके समर्थकों पर केस दर्ज हुआ है। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

एलआर कुमार, एसपी सीतापुर वर्जन

स्थानीय मीडिया को सुरक्षा कारणों से अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। मीडिया का पूरा सम्मान है लेकिन, अभी हमारे लिए परिवार की सुरक्षा अहम है।

अखिलेश तिवारी, डीएम सीतापुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.