Move to Jagran APP

यूपी के इस गांव में महिला सचिव से परेशान हुए प्रधान- कहा; मुझसे मांग रहीं हैं इस बात के रुपये- सचिव बोलीं- दबाव बना रहे हैं

पचदेवरा में मनरेगा से चल रहे कार्य में लगी डिमांड के मस्टर रोल पर हस्ताक्षर नहीं किया। विभिन्न भुगतान के लिए वह पहले कमीशन की मांग कर रही हैं। ग्राम पंचायत में सरकारी हैंडपंप खराब हैं मरम्मत में भी रुचि नहीं ले रहीं। सचिव मधू गुप्ता ने बताया कि प्रधान गलत भुगतान के लिए दबाव बना रहे हैं। इसको लेकर झूठी शिकायत की गई है।

By Badri vishal awasthi Edited By: Mohammed Ammar Mon, 20 May 2024 03:17 PM (IST)
यूपी के इस गांव में महिला सचिव से परेशान हुए प्रधान

संसू,  (सीतापुर) : ग्राम पंचायत तालगांव की प्रधान इरम कौसर ने बीडीओ को लिखित प्रार्थना पत्र दिया। इसमें कहा गया कि ग्राम पंचायत में तैनात सचिव मधू गुप्ता के स्तर से लगातार लापरवाही बरती जा रही है। इससे शासकीय व जनहित में होने वाले कार्य प्रभावित हैं। ग्राम पंचायत में लगे सीसी कैमरे व उनका रिचार्ज, हैंडपंप मरम्मत, मनरेगा कार्य, गौशाला में होने वाले निर्माण कार्य व इंटरलाकिंग कार्य बाधित हैं।

सचिव बोलीं- प्रधान के आरोप निराधार

पचदेवरा में मनरेगा से चल रहे कार्य में लगी डिमांड के मस्टर रोल पर हस्ताक्षर नहीं किया। विभिन्न भुगतान के लिए वह पहले कमीशन की मांग कर रही हैं। ग्राम पंचायत में सरकारी हैंडपंप खराब हैं, मरम्मत में भी रुचि नहीं ले रहीं। सचिव मधू गुप्ता ने बताया कि प्रधान गलत भुगतान के लिए दबाव बना रहे हैं। इसको लेकर झूठी शिकायत की गई है। सहायक खंड विकास अधिकारी हंसराज ने बताया कि शिकायत मिली है, जांच कराकर प्रकरण का निस्तारण कराया जाएगा।