Move to Jagran APP

Power Cut: यूपी के इस्लामबाग में तारों में धमाका, दस मुहल्लों की बिजली गुल; भीषण गर्मी में लोगों का हुआ बुरा हाल

UP Power Cut News शनिवार की रात करीब नौ बजे के आसपास इस्लामबाग में बिजली की केबिल में पहले तेज धमाका हुआ और आग की चिंगारी निकल गई। इससे दस मुहल्लों की बिजली रातभर गुल रही । आग की चिंगारी जिस समय उठ रही थी वहीं पर एक कार भी खड़ी थी। गनीमत रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई।

By Durgesh Shukla Edited By: Aysha Sheikh Sun, 16 Jun 2024 04:21 PM (IST)
Power Cut: यूपी के इस्लामबाग में तारों में धमाका, दस मुहल्लों की बिजली गुल; भीषण गर्मी में लोगों का हुआ बुरा हाल
यूपी के इस्लामबाग में तारों में धमाका, दस मुहल्लों की बिजली गुल

जागरण संवाददाता, सीतापुर। लोड बढ़ने पर आए दिन बिजली के केबलों में फाल्ट होने की समस्या से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। दिनभर में करीब दस बार ट्रिपिंग हो रही है। इस दौरान बीस से तीस मिनट तक कटौती हो रही है। नगर का तापमान 44 डिग्री के आसपास तक पहुंच चुका है। गर्मी में बिजली की खपत ज्यादा बढ़ने से बिजली के तारों में बार-बार फाल्ट हो रही है।

शनिवार की रात करीब नौ बजे के आसपास इस्लामबाग में बिजली की केबिल में पहले तेज धमाका हुआ और आग की चिंगारी निकल गई। इससे दस मुहल्लों की बिजली रातभर गुल रही। आग की चिंगारी जिस समय उठ रही थी वहीं पर एक कार भी खड़ी थी। गनीमत रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई। विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों में रात के वक्त बिजली आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया, लेकिन तार जर्जर होने के चलते रात वक्त बिजली सही नहीं हो सकी। रविवार सुबह नई केबिल डालने के साथ मुहल्लों की आपूर्ति बहाल हो सकी।

दस मुहल्लों में रही समस्या

इस्लामबाग में बिजली के तार में धमाका होने से करीब दस मुहल्लों की आपूर्ति बंद रही। बिजली न आने से भीषण गर्मी में लोग सुकून की नींद सो नहीं सके। पुराने सीतापुर के मुहल्ला कजियारा, इस्लामबाग, चौबे टोला, चौधरी टोला, कोट, पक्काबाग, शेखसरायं पश्चिमी सहित करीब दस मुहल्लों की बिजली गुल रही।

इंटरनेट मीडिया पर दिखा आक्रोश

इंटरनेट मीडिया पर उपभोक्ताओं का आक्रोश दिखाई दिया। बिजली जाने पर रात में विभाग की ओर से बनाए गए ग्रुप पर लोग अपनी समस्या बता रहे थे। लोग विभाग के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए सड़क पर तक उतरने की बात लिखते दिखाई दिए।

इससे पहले यहां हो चुका है धमाका

बिजली के तारों में धमाका होना कोई बड़ी बात नहीं है। नगर में कई बार ऐसे धमाके हो चुके हैं। करीब दस दिन पहले नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु के मुहल्ला दुर्गापुरवा में बिजली के तारों में धमाका हुआ था। इसका वीडियो लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर साझा किया और वह खूब वायरल भी हुआ था।

इस्लामबाग में शनिवार रात वाहन में फंसकर बिजली के तार आपस में टकराने से धमाका हो गया था। इसके चलते रात में आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। सुबह नया तार डलवाकर आपूर्ति को बहाल करा दिया गया है। - अनिल सिंह, अवर अभियंता-पुराना सीतापुर।