Move to Jagran APP

Election Result: हार या जीत तो बाद में… पहले लड्डू और पटाखे जरूरी, जश्न मनाने के इंतजाम में कर रहे एडवांस बुकिंग

लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार यानी आज होनी है। चुनाव में कौन जीतेगा किस पार्टी की सरकार बनेगी। यह तो भविष्य के गर्भ में है। लेकिन सभी जीत के दावों के साथ मतगणना वाले दिन लड्डू व आतिशबाजी की एडवांस बुकिंग अभी से कराने लगे हैं। मिठाई की दुकानों व आतिशबाजी की दुकानों पर अब तक दर्जनों लोग बुकिंग करा चुके हैं।

By Badri vishal awasthi Edited By: Shivam Yadav Tue, 04 Jun 2024 06:00 AM (IST)
चुनाव परिणाम से पहले लड्डू, आतिशबाजी की एडवांस बुकिंग।

संवाद सूत्र, सीतापुर। लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार यानी आज होनी है। चुनाव में कौन जीतेगा, किस पार्टी की सरकार बनेगी। यह तो भविष्य के गर्भ में है। लेकिन, सभी जीत के दावों के साथ मतगणना वाले दिन लड्डू व आतिशबाजी की एडवांस बुकिंग अभी से कराने लगे हैं। मिठाई की दुकानों व आतिशबाजी की दुकानों पर अब तक दर्जनों लोग बुकिंग करा चुके हैं। एडवांस में कुछ पैसे भी जमा किए गए हैं।

लखनऊ-बरेली मार्ग पर राजधानी पटाखा व्यापारी अजीम अहमद ने बताया कि चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टी के सदस्य ऑर्डर दे चुके हैं। यह लोग चार जून को पटाखा लेकर दुकान से जाएंगे। आतिशबाजी में सबसे ज्यादा पांच हजार चटाई की मांग की जा रही है। 

सीतापुर जंक्शन के समीप आतिशबाजी विक्रेता इमरान ने बताया कि मंगलवार को चुनाव परिणाम आ रहा है, इसलिए कई लोगों ने आतिशबाजी का आर्डर दिया है। 

लड्डू विक्रेता महेश, अमन ने बताया कि कोई तीन क्विंटल तो कोई पांच क्विंटल का आर्डर दे चुका है। चार जून को दोपहर बाद लड्डू देना है। लड्डू तैयार करने के लिए सोमवार शाम से ही कारीगर जुट जाएंगे।

माला, व भांगड़े की बुकिंग

चुनाव परिणाम आने से पहले राजनीतिक पार्टी के सदस्य बुकिंग कर रहे हैं। गेंदा के माले सर्वाधिक मांग की जा रही है। मालगोदाम के समीप माला विक्रेता विवेक ने बताया कि चार जून को सुबह से ही माला तैयार करने में सभी जुट जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Election Results: वोट काउंटिंग से पहले अखिलेश ने लगाया आरोप, विपक्षी कार्यकर्ताओं को किया गया नजरबंद, ऐसा इसलिए…

यह भी पढ़ें: Bijli Bill : चुनाव खत्म होने के बाद बिजली सस्ती होगी या महंगी? उपभोक्ता परिषद ने नियामक आयोग को भेजा प्रस्ताव