सीतापुर : कमिश्नर मुकेश मेश्राम मुआयने के लिए गुरुवार शाम चार बजे के दौरान जिला अस्पताल गेट पर पहुंचे थे। वहीं सीएमएस डॉ. अनिल अग्रवाल कमिश्नर से मिले और परिचय दिया। इनके मास्क को देख कमिश्नर ने तुरंत टोक दिया। कहा, कम से कम आप तो सही से मॉस्क लगा लें और ये सिगल लेयर का मास्क क्यों लगाए हैं? इस सवाल के साथ ही उन्होंने सीएमएस को नया मास्क देकर लगा लेने को कहा। फिर वह आगे बढ़े। इमरजेंसी कक्ष के बाहर बरामदा में बैठी महिला गीता देवी कमिश्नर के सामने आकर हाथ जोड़कर बेटी प्रिया के लिए ब्लड के लिए गुहार लगाने लगी। वह डीएम के पैर पड़ गई। कमिश्नर के निर्देश पर सीएमएस ने महिला के लिए ब्लड की व्यवस्था कराई है।

बोले कमिश्नर

कमिश्नर ने बताया, गांव में प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं। इनकी निगरानी सही से हो। निगरानी समितियों की ट्रेनिग शुरू हो गई है। प्रवासियों का हेल्थ चेकअप हो, यदि उनमे संक्रमण जैसे लक्षण दिखते हैं तो निगरानी समिति सक्षम स्तर पर सूचित करें। यदि समिति ऐसा नहीं करती है तो कार्रवाई होगी।

सर्जरी की ओपीडी चालू

सीएमएस डॉ. अनिल अग्रवाल ने बताया, अस्पताल में सर्जरी के लिए ओटी चालू कराई है। कमिश्नर ने आर्थो, आइ और जनरल ओपीडी चालू करने को भी कहा है। ऑपरेशन करने के भी निर्देश दिए हैं। फिलहाल, अभी गाइड लाइन आई नहीं है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस