Move to Jagran APP

कोविड रिपोर्ट आई नहीं और हो गया अंतिम संस्कार

शहर के मिरदही टोला के बुजुर्ग की मौत का मामला। रिपोर्ट को लेकर वीडियो वायरल।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 10:44 PM (IST)
कोविड रिपोर्ट आई नहीं और हो गया अंतिम संस्कार
कोविड रिपोर्ट आई नहीं और हो गया अंतिम संस्कार

सीतापुर : शहर के मिरदही टोला के एक बुजुर्ग की मौत के बाद उनके बेटे का वीडियो वायरल है। इस पूरे मामले में जिला अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही उजागर हुई है। दरअसल, कोविड टेस्ट के बाद जांच रिपोर्ट आई नहीं है। उधर, परिवारजन ने बुजुर्ग का अंतिम संस्कार भी कर दिया है।

loksabha election banner

वीडियो में अनुराग पिता की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की पोल खोल रहे हैं। वीडियो के अनुसार पहले दिन मंगलवार को जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद उनके पिता की छुट्टी कर दी थी। फिर तबीयत खराब हुई तो उन्हें अस्पताल लेकर गए। इस बार डॉक्टर ने कोरोना टेस्ट को लिखा और भर्ती करा दिया। फिर दोपहर तीन बजे उनके पिता का सैंपल लिया गया। उसी शाम 4.45 बजे उनके पिता की मृत्यु हो गई। कोरोना जांच रिपोर्ट की बात पर डॉक्टर ने उनसे कहा, कोरोना जांच में एक-डेढ़ घंटा लगेगा। जिस पर वह शाम छह बजे तक अस्पताल में ही रिपोर्ट का इंतजार करते रहे, पर रिपोर्ट नहीं मिली। आरोप है कि स्टाफ के दबाव पर वह अपने पिता का शव घर ले आए। अस्पताल से निकलने पर डॉक्टरों ने उन्हें न तो कोई डिस्जार्च स्लिप दी और न ही मृत्यु प्रमाण पत्र।

प्रमाण पत्र दिलाया, घर सैनिटाइज कराया

वीडियो वायरल होने के मामले को डीएम अखिलेश तिवारी ने गंभीरता से लिया। निर्देश पर जांच को पहुंचे एसीएमओ डॉ. उदय प्रताप सिंह ने बताया उसके पिता की मृत्यु का प्रमाण पत्र दिला दिया है। घर सैनिटाइज करा दिया है।

किया अंतिम संस्कार

अनुराग के परिवार वालों ने कृष्ण प्रकाश सक्सेना के शव का गुरुवार दोपहर को अंतिम संस्कार कर दिया है। हालांकि कोविड टेस्ट रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। सीएमएस ने कहा, अंतिम संस्कार हुआ या नहीं, ये उन्हें नहीं पता है।

बोले जिम्मेदार

सैंपल लखनऊ गया है। उम्मीद है शुक्रवार को रिपोर्ट आएगी। अनुराग अपने पिता को बुधवार दोपहर डेढ़ बजे अस्पताल लाया था। उसके बुजुर्ग पिता को सांस फूल रही थी, तेज बुखार था। स्थिति गंभीर थी। उन्हें कोरोना वार्ड में भर्ती किया था। कोविड वार्ड में भर्ती करने को लेकर अनुराग विरोध भी कर रहा था।

- डॉ. अनिल अग्रवाल, सीएमएस-जिला अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.