Move to Jagran APP

UP News: पुल‍िस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश ग‍िरफ्तार, पैर में गोली लगने से हुआ घायल

यूपी के सीतापुर में एसओजी और खैराबाद थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार सुबह मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश को दबोच ल‍िया। बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के कब्जे से पुलिस ने 4200 की नकदी बगैर नंबर प्लेट की एक बाइक सहित अवैध असलहा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

By Durgesh Shukla Edited By: Vinay Saxena Thu, 11 Jul 2024 03:26 PM (IST)
सीतापुर: मुठभेड़ में पकड़ा गया बदमाश बाबर को ले जाती पुलिस।- जागरण

संवाद सूत्र, खैराबाद (सीतापुर)। स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) व खैराबाद थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार सुबह मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, बदमाश गोकशी सहित कई मुकदमों में वांछित चल रहा था। उसके कब्जे से पुलिस ने 4200 की नकदी, बगैर नंबर प्लेट की एक बाइक सहित अवैध असलहा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

एसओजी व खैराबाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रहीमाबाद पुल पर सुबह चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान बगैर नंबर प्लेट पर एक संदिग्ध युवक को आता देखकर पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। बाइक सवार ने आगे पुलिस को देखते भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने घेराबंदी कर ली। पुलिस से स्वयं को घिरते देख बदमाश ने फायर झोंक दी, जवाबी फायरिंग में गोली बदमाश के पैर में जा लगी।

खैराबाद थाना प्रभारी अनिल सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश पिसावां के टांडा गुरसंडा का बाबर है, जोकि शातिर अपराधी है। पुलिस की काफी समय से बदमाश की तलाश थी। मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही एसपी चक्रेश मिश्र भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं 11 मुकदमें

एसओजी प्रभारी सत्येंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश के ऊपर 11 मुकदमे दर्ज है जिनमें से अधिकांश गौकशी के मामले में है। दो मुकमदों में वांछित होने के चलते बदमाश बाबर के ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से जिंदा और खोखा कारतूस सहित अवैध असलहा और बाइक को बरामद करते हुए जब्त किया है।

एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया क‍ि मुखबिर की सूचना पर एसओजी व खैराबाद पुलिस चेकिंग कर रही थी कि तभी बिना नंबर प्लेट की बाइक से एक संदिग्ध व्यक्त दिखा। पुलिस को देख वह भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसकी घेराबंदी की ली। बदमाश ने पुलिस पर ही फायर झोंक दी, जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने घायल को हिरासत में लेकर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें: कुल्हाड़ी लेकर आया बेटा, पिता की गर्दन पर करने लगा ताबड़तोड़ प्रहार; पास में खड़ी पत्नी देखती रही सबकुछ