Move to Jagran APP

बाराबंकी के बाद अब सीतापुर में जहरीली शराब का कहर, दो की मौत कई बीमार

सीतापुर में दो दिन पूर्व जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हुई थी। बताया जा रहा है कि इसके तार भी बाराबंकी शराब कांड से जुड़े हो सकते हैं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 08:59 AM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 09:11 PM (IST)
बाराबंकी के बाद अब सीतापुर में जहरीली शराब का कहर, दो की मौत कई बीमार
बाराबंकी के बाद अब सीतापुर में जहरीली शराब का कहर, दो की मौत कई बीमार

सीतापुर, जेएनएन। बाराबंकी में जहरीली शराब कांड को अभी दो दिन नहीं बीते थे कि सीतापुर में भी जहरीली शराब पीने के बाद दो लोगों की मौत हो गई। वहीं चार लोग बीमार पड़ गए हैं जिन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने शराब विक्रेता जैनी वार्ड निवासी कन्हैया कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है। बुधवार की देर रात आईजी लखनऊ रेंज  एसके भगत  घटनास्थल पर पहुंचे  और  पीडि़त परिवार से बातचीत की।वहीं घटना में कोतवाल महमूदाबाद और चौकी प्रभारी पैतेपुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

loksabha election banner

शराब विक्रेता गिरफ्तार 
बता दें कि महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के सेजौरा निवासी सुमेरी लाल और सैदनपुर निवासी विनोद कुमार की दो दिन पहले शराब पीने के बाद मौत हो गई थी। यह घटना ठीक उसी दिन हुई जब बाराबंकी में जहरीली शराब कांड हुआ था। सैदनपुर के विजय नाम के व्यक्ति की दो दिन पहले हुई थी। परिवारजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव की अंत्येष्टि कर दी थी। जिसकी वजह से मौत के कारण का पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने विनोद और  सुमेरी लाल के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। इसके अलावा जहरीली शराब पीने की वजह से सैदनपुर गांव के चंद्रशेखर, संतराम, विपिन और विजय बीमार पड़े हुए हैं। वहीं बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत और 75 लोग गंभीर रूप से बीमार पड़े हुए हैं। 

बॉर्डर एरिया होने से जुड़े हो सकते हैं तार 
इन लोगों  पैंतेपुर पुलिस चौकी के निकट जैनी वार्ड निवासी कन्हैया कुमार की दुकान से शराब लेकर पी थी। माना जा रहा है कि इस घटना में कार्रवाई की गाज पैतेपुर पुलिस चौकी पर भी गिरेगी। हालांकि जांच अभी जारी है। बताया जा रहा है कि बाराबंकी बॉर्डर से जुड़े होने की वजह से घटना के तार जहरीली शराब कांड से जुड़े हो सकते हैं। 

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: आइजी 
महमूदाबाद कोतवाली इलाके में आईजी रेंज ने  पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। करीब डेढ़ घंटे तक आईजी घटनास्थल पर रहे। इसके बाद वे अधीनस्थों को दिशा निर्देश देकर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। 

शराब के सप्लायर का पता लगाया जाएगा 
इधर एसपी एलआर कुमार का कहना है की दो मौतों की सूचना पुलिस पहुंची थी। जिनके शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। एक और मौत बताई गई है,  लेकिन उसके घरवालों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी और शव का अंतिम संस्कार कर दिया। एसपी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जैनी वार्ड निवासी आरोपी कन्हैया कुमार को एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है। यह शराब कहां से लाई गई और कहां बनाई गई। इस संबंध में पड़ताल की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.