Move to Jagran APP

UP BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, सीतापुर-धौरहरा-मिश्रिख और मोहनलालगंज से उतरे पुराने चेहरे

UP BJP Candidate List भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। भाजपा मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी नेता ने 29 फरवरी को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बारे में जानकारी दी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाजपा ने उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया था। यूपी में भी बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Published: Sat, 02 Mar 2024 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 07:42 PM (IST)
भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

जागरण संवाददाता, सीतापुर। लोकसभा चुनावों को लेकर चुनावी बिगुल बज चुका है। भारतीय जनता पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के 51 उम्मीदवारों का एलान किया गया है। यूपी ने पार्टी ने एक बार फिर से दिग्गज चेहरों पर भरोसा जताते हुए चुनावी मैदान में उतारा है।

loksabha election banner

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसमें सीतापुर, मिश्रिख, मोहनलालगंज और धौरहरा से पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया गया है।

खास है ये दिग्गज चेहरे

सीतापुर से राजेश वर्मा, धौरहरा से रेखा वर्मा और मोहनलालगंज से कौशल किशोर बतौर भाजपा प्रत्याशी तीसरी बार और मिश्रिख से अशोक रावत दूसरी बार चुनाव मैदान में होंगे। राजेश वर्मा इससे पहले 1999 और 2004 में सीतापुर से बसपा से भी सांसद रह चुके हैं।

2014 और 2019 में भी दिखा भर चुके है चुनावी दंभ

राजेश वर्मा व रेखा वर्मा ने वर्ष 2014 में पहली बार भाजपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे। इसके बाद 2019 में भी सीतापुर और धौरहरा से इन्हीं को जनता ने लोकसभा भेजा। अशोक रावत वर्ष 2004 और 2009 में बसपा से मिश्रिख का नेतृत्व कर चुके हैं। वह 2019 में पहली बार भाजपा से सांसद चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें: 

Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव, भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने यूपी में की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.