Move to Jagran APP

सीतापुर जेल से पेशी के लिए सपा सांसद आजम खां कड़ी सुरक्षा में पुत्र अब्दुल्ला आजम खां संग रामपुर रवाना

दो जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में सपा सांसद उनकी पत्नी और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने 26 फरवरी को रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसपर्ण किया था।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 09:27 AM (IST)
सीतापुर जेल से पेशी के लिए सपा सांसद आजम खां कड़ी सुरक्षा में पुत्र अब्दुल्ला आजम खां संग रामपुर रवाना

सीतापुर, जेएनएन। धोखाधड़ी के मामले में सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खां और उनके बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां की आज (मंगलवार) रामपुर कोर्ट में पेशी है। सुबह करीब 7:30 बजे के करीब सपा सांसद को पुलिस की सूमो गाड़ी व उनके बेटे अब्दुल्ला को प्रिजन वैन से रामपुर भेजा गया है। इसी मामले में आजम की पत्‍नी डॉ. तजीन फात्मा सीतापुर जेल में ही बंद है, उन्‍हें अभी रामपुर नहीं भेजा गया है। बता दें, इससे पहले बीती 29 फरवरी को भी करीब तीन दर्जन से अधिक मामलों में नामजद आजम खां को परिवार सहित सीतापुर से रामपुर रवाना किया गया। पुलिस सभी को रामपुर कोर्ट में पेश करेगी।

loksabha election banner

29 फरवरी को भी हुई थी पेशी 

बता दें, इससे पहले बीती 29 फरवरी को समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खां, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को रामपुर भेजने में पुलिस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। डॉ. तजीन की कमर में समस्या के मद्देनजर परिवार ने पुलिस के मिनी ट्रक से रामपुर जाने से इन्‍कार कर दिया था। इसको लेकर जब काफी प्रयासों के बाद भी बात नहीं बनी तो आजम खां और उनकी पत्नी को एक थाने की सूमो से रामपुर भेजा गया। जेल के अंदर ही आजम खां तथा उनकी पत्नी सूमो में सवार हुए। पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को पुलिस मिनी ट्रक से लेकर गई थी। उनके रवाना होने से पहले यहां जेल परिसर में सुरक्षा के इंतजाम कड़े थे। जेल के बाहर भी बड़ी तादाद में फोर्स तैनात थी।

 

आजम को साजिश के तहत फंसाया

उधर, एमएलसी आनंद भदौरिया ने ट्वीट कर कहा कि, सांसद आजम खां और उनके परिवार को राजनीतिक साजिश के तहत बदनाम और परेशान करने के मकसद से सत्ताधारियों की ओर से साजिश रची गई है। जिसमें पुलिस और प्रशासन भी शामिल है। न्यायालय इंसाफ करेगा, ऐसा समाजवादियों को भरोसा है।

यह है मामला 

बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 26 फरवरी को रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसपर्ण किया था। वहां से कोर्ट ने तीनों को न्यायिक हिरासत में रामपुर जेल भेज दिया था। इससे पहले इस मामले में अदालत ने कुर्की वारंट जारी किए थे। वहां से जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.