Move to Jagran APP

मतदान केंद्र बदलने की शिकायतें, साहब दीजिए ध्यान

मतदान केंद्र व बूथों से संबंधित शिकायतों का सिलसिला हुआ तेज

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:23 PM (IST)
मतदान केंद्र बदलने की शिकायतें, साहब दीजिए ध्यान

सीतापुर : साहब, पंचायत घर में बनाए जाने वाले मतदान केंद्र पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। पंचायत घर बाउंड्रीविहीन है। शौचालय व पेयजल के इंतजाम नहीं है। रास्ता खस्ताहाल हैं। इस मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 102 के वोट पड़ते हैं। यह शिकायत दी है गोंदलामऊ ब्लॉक की ग्राम सभा महेशपुर निवासी जितेंद्र कुमार ने। उन्होंने मतदान केंद्र पंचायत भवन के बजाय प्राथमिक विद्यालय में किए जाने को कहा है। इसी तरह मछरेहटा ब्लॉक की ग्राम सभा बड़रावां के व्यक्ति ने वार्ड संख्या 13, 14 व 15 के मतदाताओं का मतदान जूनियर हाईस्कूल के मतदान केंद्र पर कराने की मांग की है। मतदान केंद्रों को बदलवाने की ये शिकायतें महज बानगी भर हैं। जिले में अब तक करीब 50 शिकायतें मतदेय स्थल व मतदान केंद्र से संबंधित आ चुकी हैं। कोई मतदान केंद्रों पर सुविधाएं न होने का हवाला दे रहा है तो कोई मतदान केंद्र दूर होने की शिकायत कर रहा है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश प्रसाद का कहना है कि, मतदान केंद्रों से संबंधित शिकायतें मिल रही हैं। शिकायतों की जांच हो रही है।

loksabha election banner

बूथ है दूर, ध्यान दीजिए हुजूर

महोली ब्लॉक की ग्राम सभा सेमरावां के गांव सूर्यकुंड निवासी अतुल कुमार, राम बख्श ने डीएम को शिकायती पत्र देकर प्राथमिक विद्यालय सूर्यकुंड में मतदान केंद्र बनाए जाने की मांग की। शिकायती पत्र में कहा कि, सूर्यकुंड से सेमरावां की दूरी छह किलोमीटर है और रास्ता भी कच्चा है। सेमरावां व सूर्यकुंड के बीच नहर भी है। मतदान के समय लोग नहर काट देते हैं और पानी कच्चे रास्ते पर भर जाता है। ग्रामीणों के मुताबिक सूर्यकुंड व पुन्नापुर मजरों में करीब एक हजार मतदाता हैं।

जिले में पहुंचे मतपत्र, सुरक्षा चाक-चौबंद

पंचायत में प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्य के मतदान के लिए 1.22 करोड़ से अधिक मतपत्र मंगलवार सुबह जिले में पहुंच गए। मतपत्रों को पुरानी तहसील के डबल लॉक में रखवाया गया है। मतपत्रों की सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि, मतपत्रों को लाने के लिए 25 कार्मिकों को दिल्ली भेजा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.