Move to Jagran APP

भाई-भाभी ने कराई थी हत्या

सीतापुर : 14 बीघा खेत व घर के लालच में भईया-भाभी की नीयत इस कदर बिगड़ गई कि उन्होंने मन्ना लाल की सुप

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 10:22 PM (IST)
भाई-भाभी ने कराई थी हत्या
भाई-भाभी ने कराई थी हत्या

सीतापुर : 14 बीघा खेत व घर के लालच में भईया-भाभी की नीयत इस कदर बिगड़ गई कि उन्होंने मन्ना लाल की सुपारी दे डाली। किराए के हत्यारों ने मन्ना लाल की गला रेत कर हत्या करने के बाद शव को बिसवां कोतवाली इलाके में ठिकाने लगा दिया था। घटना के एक माह से भी अधिक समय बीत जाने के बाद मृतक की शिनाख्त होने पर हरकत में आई बिसवां पुलिस ने हत्याकांड का राजफाश कर लिया है। हत्या में शामिल भईया-भाभी के अलावा दोनों किराए के हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनकी निशानदेही पर मृतक की मोटरसाइकिल, मोबाइल व हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

बिसवां के ग्राम गोपालापुर में बीती छह अप्रैल को एक अज्ञात युवक की लाश मिली थी। उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। एक माह से भी अधिक समय बीत जाने के बाद 11 मई को पुलिस ने शव की शिनाख्त मन्ना लाल वर्मा (40) पुत्र स्व. श्रीकृष्ण निवासी सुद्दूपुर थाना सदरपुर के रूप में की। सीओ बिसवां शेषमणि पाठक के नेतृत्व में कोतवाल अशोक कुमार ¨सह ने मामले की तफ्तीश शुरू की। कड़ी छानबीन के बाद पुलिस ने मोहन पासी पुत्र गुरुचरन व आशिक अली को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि मन्ना लाल के बड़े भाई जगन्नाथ वर्मा की पत्नी रेखा देवी ने घटना से करीब आठ दिन पहले मोहन से संपर्क किया था और उससे मन्ना लाल की हत्या करने को कहा था। मन्ना लाल तीन शादियां कर चुका था लेकिन, उसके कोई संतान नहीं थी। चौथी शादी करना चाह रहा था, ऐसे में रेखा को डर सता रहा था कि 14 बीघा खेत व मकान उसके हाथ से निकल जाएगा। रेखा ने मोहन व बुद्धा को 20-20 हजार रुपये व एक मोटरसाइकिल देने का वादा किया था। पांच अप्रैल की रात ये दोनों लोग मन्ना लाल को उसी की मोटरसाइकिल से लेकर गोपालापुर पहुंचे। जहां गला रेत कर हत्या कर दी। घटना के बाद बाइक व मोबाइल बुद्धा ने ले लिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। घटना में शामिल मृतक के बड़े भाई व भाभी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.