सिद्धार्थनगर: खेसरहा थाना क्षेत्र के मदुआपुर गांव में विवाद में एसओ खेसरहा ब्रह्मा गौड़ व सकारपार चौकी इंचार्ज राजेश तिवारी को एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी को हटा दिया है। थाना प्रभारी गौड़ को एएचटीयू का प्रभारी बनाया गया है। जबकि तिवारी को आइजीआरएस का प्रभारी बनाया गया है। एसओ खेसरहा के पद पर भवानीगंज के एसओ रहे रविद्र कुमार सिंह को भेजा गया है। पीआरओ सेल में तैनात अंजनी राय को भवानीगंज का प्रभारी बनाया गया है। सकारपार चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी मोहाना थाने में तैनात रहे सतीश सिंह को दी गई है। जागरण ने पुलिस की लापरवाही पर आठ जून की अंक में पुलिस पर भारी पड़ी लापरवाही शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था। मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने यह कार्रवाई की है।

मेदुआपार गांव में विवाद सात जून की रात में दो पक्षों में दूसरी बार जमकर विवाद हुआ था। फायरिग भी हुई थी। विवाद के दौरान पहुंचे सकारपार पुलिस के जवानों को उल्टे पांव भागना पड़ा था। लाठी चार्ज के बाद हालत पर काबू पाया गया था। इस विवाद की नींव तीन मई को पंचायत चुनाव में आए परिणाम के बाद ही पड़ गई थी। चुनाव में हार चुके प्रधान चंद्रसेन सिंह ने समर्थकों के साथ एक व्यक्ति के घर पर धावा बोलकर चाकू से हमला किया था। गाली- गलौच के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया। सख्त कार्रवाई नहीं हुई थी। इसी बीच दोबारा विवाद हो गया। पहले हुए विवाद को स्थानीय पुलिस को हल्के में लेना भारी पड़ गया। गांव में दोबारा विवाद होने पर पुलिस की काफी फजीहत हुई। एसपी में डैमेज कंट्रोल के लिए एसओ व चौकी प्रभारी को हटाया है।

इनके भी हुए तबादले

एसपी त्रिपाठी ने सदर थाने में तैनात रहे मुख्य आरक्षी प्रदुम्मन शर्मा, बांसी में तैनात अतुल कुमार पटेल, पुलिस लाइन में रहे अजय कुमार राय व त्रिलोकपुर थाने में तैनात आरक्षी धर्मवीर यादव को यातायात पुलिस में भेजा गया है।

एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए पुलिस रात-दिन मेहनत करती है। प्रशासनिक व जनहित में तबादले होते रहते हैं। शांति व्यवस्था के दृष्टिगत सभी तबादले किए गए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप