जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर: एसओजी व इटवा पुलिस की टीम ने असलहा बेचने वाले गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपित अभी पुलिस की पकड़े से दूर हैं। यह संतकबीरनगर जनपद के मेहदावल थाना क्षेत्र के वरतुआ गांव निवासी अजय सिंह पुत्र अम्बिका सिंह से असलहा खरीदकर मुंबई और बस्ती जनपद में ग्राहकों को बेंच चुके हैं। अजय पर विभिन्न थानों में 26 मुकदमें गंभीर धाराओं में दर्ज है। बांसी कोतवाली पुलिस ने उसे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। वह जेल से छूटने के बाद फिर से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। यह जानकारी एसपी अमित कुमार आनंद ने मंगलवार काे दी। वह पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

फेसबुक पर असलहा लहराते दिखने पर पकड़े गए

एसपी ने बताया कि इटवा थाना क्षेत्र के एकडंगवा निवासी अविनाश चौधरी पुत्र विमलेश ने अपने फेसबुक एकाउंट पर असलहा लहराते हुए तस्वीर पोस्ट की थी। पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू किया तो पता चला कि वह फेसबुक के जरिये ग्राहकों को खोजकर उन्हें असलहा बेचता है। जांच में इससे जुड़ी तस्वीर सुरजीत चौधरी पुत्र शिवबहादुर निवासी दरियापुर जंगल थाना सोनहा, सुनील चौधरी पुत्र राधेश्याम निवासी भुतहिया थाना ढेबरूआ व विशाल चौधरी पुत्र नारायण चौधरी निवासी जोगिया बुजुर्ग थाना शिवनगर डिड़ई सिद्धार्थनगर के मोबाइल में मिली।

तलाशी के दौरान सुरजीत के पास से एक रिवाल्वर बरामद किया

इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को चोरों आरोपित को इइटवा थाना क्षेत्र के बरगदवा भनवापुर मार्ग पर पिपरा पांडेय के पास स्थित पुलिस से गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान सुरजीत के पास से एक रिवाल्वर बरामद किया। इसके अलावा इनके पास से एक बाइक, चार मोबाइल, 11980 रुपये नकद, मोबाइल चिप, आधारकार्ड, श्रम, पैन व गैस कार्ड बरामद किया है। एसपी के साथ एएसपी सिद्धार्थ,सीआे इटवा मौजूद रहे। गिरफ्तारी टीम में एसओजी प्रभारी जीवन त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक इटवा बिन्देश्वरी मणि त्रिपाठी,उपनिरीक्षक मोतीलाल,मुख्य आरक्षी रमेश यादव,अविनाश सिंह शामिल रहे।

ग्राहकों को वाट्सअप पर भेजकर असलहा कराते थे पसंद

एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश ग्राहकों को वाट्सअप के जरिये असलहे की फोटो भेजकर इसे ग्राहकों से पसंद कराते थे। पंसद आने पर इसे 30 से 40 हजार रुपये में बेचते थे।

Edited By: Nirmal Pareek

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट