Move to Jagran APP

सिद्धार्थनगर में पीएफआई के संदिग्ध कार्यकर्ता को पुल‍िस ने ह‍िरासत में ल‍िया

PFI Worker Arrested in Siddharthnagar उत्‍तर प्रदेश के स‍िद्धार्थनगर में पुल‍िस ने पीएफआई का कार्यकर्ता होने के संदेह में एक व्‍यक्‍त‍ि को हिरासत में ल‍िया है। दो द‍िन पूर्व भी यहां एक कार्यकर्ता को ह‍िरासत में ल‍िया गया था।

By JagranEdited By: Pradeep SrivastavaPublished: Thu, 29 Sep 2022 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 12:12 PM (IST)
स‍िद्धार्थनगर में पुल‍िस ने एक पीएफआई कार्यकर्ता को हिरासत में ल‍िया था। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) के एक संदिग्ध कार्यकर्ता को डुमरियागंज थाना पुलिस ने शांतिभंग में चालान किया। आरोपित पूर्व में पीएफआई कार्यकर्ता के रूप में गिरफ्तार हो चुका है। अब वह डुमरियागंज कस्बे के सुभाषनगर मुहल्ले में अपनी किराने की दुकान चलाता है। डुमरियागंज थाना पुलिस ने यह कार्रवाई एटीएस (आतंकवाद निरोधी दस्ता) की छापेमारी को ध्यान में रखते हुए की है।

loksabha election banner

छापेमारी कर पकड़ा

बता दें देशभर में पीएफआई के कार्यकर्ता तलाशे जा रहे हैं। एटीएस पूर्व पीएफआई कार्यकर्ताओं पर भी नजर रख रही है। एहतियाजन उन्हें शांतिभंग में पाबंद किया जा रहा है। बीते मंगलवार को एटीएस ने जिले के डुमरियागंज, भवानीगंज, मिश्रौलिया थाना क्षेत्र संदिग्ध पीएफआई कार्यकर्ताओं को लेकर छापेमारी की थी। बुधवार को एटीएस ने डुमरियागंज थाना क्षेत्र के सुभाषनगर मुहल्ले में फिर छापेमारी की। सुभाषनगर का ही एक व्यक्ति पूर्व में पीएफआई कार्यकर्ता के रूप में पकड़ा गया था। वर्तमान में वह सुभाषनगर कस्बे में अपनी दुकान चलाता है।

एहत‍ियातन क‍िया पाबंद

एटीएस को पूछताछ में कोई ऐसी जानकारी नहीं मिली है कि वह पुरानी गतिविधियों में सक्रिय हो। डुमरियागंज पुलिस ने एहतियातन उसे शांतिभंग में पाबंद किया है। एटीएस की टीम अभी भी जिले में मौजूद है और वह संदिग्ध पीएफआई कार्यकर्ताओं की तलाश में है।

एटीएस की टीम ने जिले में कई जगहों पर छापेमारी की है। पीएफआई के संदिग्ध कार्यकर्ता के रूप में डुमरियागंज में एक व्यक्ति का शांतिभंग के आरोप में चालान किया गया है। - अमित कुमार आनंद, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.