सिद्धार्थनगर : जोगिया विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय पकड़ी पर गुरुवार को कोविड टीकाकरण की समीक्षा नोडल अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायण मौर्य ने की। जिसमें लोगों को कोरोना टीकाकरण कार्य में सहयोग करने और अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने पर जोर दिया गया।

उन्होंने वैक्सीन लगवाने के लिए डुग्गी मुनादी भी कराई।

नोडल अधिकारी ने अब तक लगे कोरोना टीका के बारे में जानकारी ली गयी। साथ ही 45 वर्ष से ऊपर के टीकाकरण से बचे लोगो की संख्या की जानकारी ली गई। टीकाकरण की दर बढ़ाने के लिए ग्राम पंचायत पकड़ी, बुढ़नइया, धनगढिया, बनपुकरा, पुरैना आदि में डुग्गी मुनादी करायी गयी । उन्होंने कहा कि लोग बिना भ्रमित हुए और अफवाहों पर ध्यान दिये बगैर जीवन सुरक्षा के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग निर्धारित स्थानों पर समय से पहुंच कर टीकाकरण अवश्य करायें। बुढनाइया,पकडी,धनगढिया में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना टीकाकरण करेगी। इस दौरान ओंकार नाथ,गिरजेश कुमार दूबे, लेखपाल मुस्ताक अहमद, सुबास श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान नन्द किशोर यादव समेत आंगनबाड़ी व आशाबहू ,कोटेदार, चौकीदार, रसोइया, सहायिका आदि मौजूद रहे।

34 हुए स्वस्थ, 2833 कीे रिपोर्ट निगेटिव

सिद्धार्थनगर : लखनऊ मेडिकल कालेज से गुरुवार को 2844 लोगों की रिपोर्ट आई है। इसमें 2833 कीे रिपोर्ट निगेटिव मिली है। 11 लोग संक्रमित मिले। एक दिन में 34 लोग स्वस्थ होकर घर वापस लौटे। कुल पाजिटिव की संख्या 9335 हो गई है। 101 एक्टिव केस हैं। अभी तक 9138 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से 97 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने 526628 लोगों की कोरोना जांच की है। 1262 की रिपोर्ट आनी शेष है।

इन ब्लाकों में मिले संक्रमित

ब्लाक- संक्रमितों की संख्या

भनवापुर- 01

डुमरियागंज- 02

खुनियांव- 08 किस तारीख को कितने मिले मरीज

17 जून- 11

Edited By: Jagran