सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने शुक्रवार को सदर तहसील क्षेत्र के टीकाकरण स्थलों का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कराने आए लोगों से वार्ता की। इन्हें कोविड नियमों का पालन करने के लिए कहा। पीएचसी पुरानी नौगढ़, उपकेंद्र हनुमानगढ़ी व मोहाना चौक का निरीक्षण किया।

डीएम ने कहा कोरोना वैश्विक महामारी है। इससे पूरा विश्व परेशान है। यह अपने स्वरूप को बदल रहा है। इससे घातक साबित हो रहा है। इससे बचाव के लिए टीकाकरण कराना जरूरी है। कोविड नियमों का पालन करके संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है। ग्राम प्रधान व आशा कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वह ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें। वैक्सीन को लेकर फैले भ्रम को दूर करें। इसके लिए उन्हें गांव के घर-घर जाना होगा। लोगों को बताना होगा कि यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। दोनों डोज लगवाने के बाद ही कोरोना से लड़ाई लड़ी जा सकती है। यह शरीर में प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करता है। एसडीएम सदर विकास कश्यप, एमओआइसी डा. सुबोध चंद्रा, बीपीएम सूरज चौहान, पंकज चौधरी, आलोक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। चिकित्सक सहित स्वास्थ्य टीम ने किया जागरूक

सिद्धार्थनगर : शुक्रवार को नवसृजित नगर पंचायत भारतभारी में बेवां सीएचसी में तैनात डा. राहुल चौधरी ने स्वास्थ्य टीम के साथ भ्रमण किया। लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया। उन्होंने युवाओं को टीकाकरण के लिए जन- जन को प्रेरित करने की जिम्मेदारी सौंपी। डा. चौधरी कहा कि कोविड की चिता छोड़कर अब आगे बढ़ना है। क्योंकि वैक्सीन आ चुकी है। स्वास्थ्य टीम हर गांव में कैंप लगाकर निश्शुल्क टीकाकरण कर रही है। बीमारी से सुरक्षा के लिए लोगों को बढ़ चढ़कर वैक्सीनेशन कराना चाहिए। दूसरों को भी प्रेरित करना चाहिए। अच्युतानंद उपाध्याय, अनीता पांडेय, विद्यावती, साधना पांडेय, द्वारिका प्रसाद, एडवोकेट जमाल अहमद, संतोष, आशा, आरती, मीरा, लीलावती, गुड़िया आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप