Move to Jagran APP

मतदाताओं में साड़ी वितरित करने पर मुकदमा

चिल्हिया थाना पुलिस ने शनिवार को आदर्श आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में दो नामजद समेत कुल पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मौके से 15 साड़ी बरामद की है। मौके पर पकड़े गए आरोपितों का नाम ग्राम बेलवा निवासी उमेश सिंह व सूरज खरबिद है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 11:30 PM (IST)
मतदाताओं में साड़ी वितरित करने पर मुकदमा
मतदाताओं में साड़ी वितरित करने पर मुकदमा

सिद्धार्थनगर : चिल्हिया थाना पुलिस ने शनिवार को आदर्श आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में दो नामजद समेत कुल पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मौके से 15 साड़ी बरामद की है। मौके पर पकड़े गए आरोपितों का नाम ग्राम बेलवा निवासी उमेश सिंह व सूरज खरबिद है।

loksabha election banner

जिला पंचायत के वार्ड नंबर छह के संतोरा गांव के टोला खरबिदडीह में चुनाव प्रचार करने के लिए उमेश सिंह अपनी प्रत्याशी पत्नी का प्रचार करने के लिए समर्थकों के साथ गांव में गए थे। विपक्षी प्रत्याशी के भी कुछ समर्थक वहां मौजूद थे। इनका आरोप है कि यह लोग मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे थे। कुछ महिलाओं में साड़ी भी वितरित किया। जिसका वीडियो भी बनाया है। इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि यह विरोधियो की साजिश हैं। जो हमारे नाम से साड़ी वितरित कर बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। एसओ चिल्हिया दिनेश चंद्र चौधरी ने बताया कि मौके से साड़ियां बरामद की गई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। एसडीएम ने ग्रहण किया इटवा नगर निकाय का कार्यभार

सिद्धार्थनगर : उपजिलाधिकारी उत्कर्ष श्रीवास्तव ने शनिवार को नगर पंचायत इटवा का कार्यभार ग्रहण किया। करीब दो सप्ताह से यह पद रिक्त चल रहा था। जिससे तमाम कार्य प्रभावित हो रहे थे।

नगर निकाय में तैनात अधिशासी अधिकारी राजन गुप्ता को यहां से हटाते हुए उन्हें लखनऊ निदेशालय संबद्ध कर दिया गया था। उप सचिव नगर निकाय लखनऊ ने यहां का चार्ज उपजिलाधिकारी इटवा को देने संबंधित आदेश दिया था। जिसकी कड़ी में आज उन्होंने यहां का चार्ज ग्रहण किया। मालूम हो कि चार्ज न लेने से विकास संबंधी कार्य तो रूके ही थे, कर्मचारियों के वेतन का भुगतान भी फंसा था। एसडीएम ने बताया कि रुके कार्यों को गति दी जाएगी। रविवार को नगर मुख्यालय को फायर टेंडर से सैनिटाइज्ड कराया जाएगा। कोरोना संबंधी सभी जरूरी बिदुओं कार्य किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.