Move to Jagran APP

चुनाव चिह्न आवंटन में भीड़ देख भड़के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

कोरोना महामारी की दूसरी लहर पहले से अधिक खतरनाक है। इस बार संक्रमित लोगों के मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। एहतियातन रविवार लाकडाउन लगाया गया। सड़कें सूनी रही। बाजार में दवा की दुकानों को छोड़कर हर तरह की दुकानें बंद रहीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:30 PM (IST)
चुनाव चिह्न आवंटन में भीड़ देख भड़के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

सिद्धार्थनगर : रविवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व क्षेत्राधिकारी अरुण चंद ने तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाकों मिठवल, बांसी व खेसरहा का निरीक्षण किया। पंचायत चुनाव के पर्चा वापसी व चुनाव चिह्न आवंटन में काउंटरों पर भारी भीड़ देख भड़क गए। लाकडाउन नियमों का अनुपालन न करने पर वहां मौजूद अधिकारी को फटकार लगाते हुए हिदायत दिया।

loksabha election banner

सबसे पहले विकास खंड बांसी में पहुंच कर वहां की व्यवस्था को देखा। उपस्थित ब्लाक कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देने के बाद मिठवल ब्लाक का निरीक्षण किया। अनावश्यक भीड और मास्क न पाए जाने पर पांच लोगों पर कार्रवाई करने के लिए मौजूद पुलिस कर्मियों को कहा। चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को भी हिदायत दिया की कोई भी प्रत्याशी व प्रस्तावक चुनाव चिह्न लेने बिना मास्क यदि आता है तो उसे चुनाव चिह्न कदापि आवंटित न किया जाए। खेसरहा में पहुंच कर निरीक्षण करते कहा कि कोविड-19 के तहत सभी का नाम वापसी कराया जाए तथा चुनाव चिन्ह का आवंटन कराया जाए। प्रधान प्रत्याशियों तथा क्षेत्र पंचायतों के पर्चा वापसी के संबंध में प्रत्येक केंद्रों पर पहुंचकर जानकारी प्राप्त की तथा कितने पर्चा खारिज हुए व कितनों ने पर्चा वापस लिया, इसका विवरण भी मांगा।

लाकडाउन में सड़कों पर सन्नाटा, ब्लाक परिसर में रही भीड़

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन काफी हद तक सफल रहा। सड़कों पर शनिवार रात से जो सन्नाटा फैला वह रविवार दिन में भी जारी रहा। हालांकि ब्लाक परिसर में चुनाव चिन्ह लेने के लिए पहुंचे उम्मीदवारों के चलते चहल पहल रही। अन्य लोग घरों में कैद रहे और अनावश्यक बाहर निकलने से परहेज किया। नगर पंचायत ने कस्बे को पूरी तरह सैनिटाइज्ड कराया। हर चौक चौराहे पर एहतियातन पुलिस के जवान तैनात रहे।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर पहले से अधिक खतरनाक है। इस बार संक्रमित लोगों के मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। एहतियातन रविवार लाकडाउन लगाया गया। सड़कें सूनी रही। बाजार में दवा की दुकानों को छोड़कर हर तरह की दुकानें बंद रहीं। नगर पंचायत के मार्फत मंदिर तिराहे से लेकर तेलियाना मोहल्ला, खीरा मंडी, बैदौलागढ़ तक के हिस्सों के अलावा थाना, तहसील, पीएचसी, सीओ कार्यालय, ब्लाक परिसर आदि को सैनिटाइज्ड कराया गया। नपं ने माइक से अपील जारी कर लोगों से घर में ही रहने व मास्क लगाकर बाहर निकलने की सलाह दी। एसडीएम त्रिभुवन, सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव, कोतवाल केडी सिंह भ्रमण कर हालात का जायजा लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.