Move to Jagran APP

जन आरोग्य योजना: छह अस्पतालों में मिलेगी इलाज की सुविधा

एक लाख 17 हजार का हो गया है चयन

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 10:14 PM (IST)
जन आरोग्य योजना: छह  अस्पतालों में मिलेगी इलाज की सुविधा
जन आरोग्य योजना: छह अस्पतालों में मिलेगी इलाज की सुविधा

सिद्धार्थनगर : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत जिले के छह प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की सुविधा मिलेगी। योजना के तहत अस्पतालों के चयन का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है। चिह्नित अस्पतालों में लाभार्थियों को पांच लाख रुपये तक निश्शुल्क इलाज की सुविधा मुहैया हो सकेगी। योजना के तहत जिले में एक लाख 17 हजार कार्डधारकों का चयन किया जा चुका है। स्थानीय स्तर पर इलाज मिलने पर लोगों को तमाम दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी।

loksabha election banner

केंद्र सरकार ने जन आरोग्य योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने का एलान किया था। इस योजना के तहत लाभार्थी को सरकारी या प्राइवेट अस्पतालों में तमाम तरह के रोगों का निश्शुल्क इलाज देने का फैसला किया था। योजना का शुभारंभ 23 सितम्बर को किया जाना है। इस योजना का लाभ देने के लिए प्राइवेट अस्पतालों को आनलाइन आवेदन करना था। जिले मे योजना में चयनित होने के लिए कई अस्पतालों ने आवेदन किया है, कई अस्पताल जारी शासन की गाइडलाइन के दायरे में नहीं आ पाए हैं। जांच के दौरान विभाग ने छह अस्पतालों का चयन करीब पूरा कर लिया है। जल्द ही इनकी अनुमति पत्र दे देगा।

.... इन अस्पतालों में मिलेगी इलाज की सुविधा

जिन अस्पतालों में जन आरोग्य योजना के तहत चयनित किए जाने के लिए चिह्नित किया है उसमें हर्षित सेवाश्रम उस्का रोड, विनोद प्रकाश लाइफ केयर मल्टी स्पेशिलिटी हास्पिटल एवं मैटरनिटी हास्पिटल भीमापार, फातिमा हास्पिटल एवं मैटरनिटी हास्पिटल भीमापार, लेप्रोस्कोपिक एवं मैटरनिटी सेंटर शोहरतगढ़, डॉ अशरफ मेमोरियल हास्पिटल सिद्धार्थनगर, जेजे हास्पिटल भीमापार शामिल है।

......

क्या कहते हैं जिम्मेदार

योजना के तहत अस्पतालों का चयन किया जाना है। इसके लिए जिले के छह अस्पतालों को चिह्नित किया गया है।

डॉ आरके मिश्रा, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.