सिद्धार्थनगर : आयुष्मान भारत योजना को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष अभियान के तहत जगह-जगह कैंप लगाकर गोल्डन कार्ड बनाया गया। इस दौरान लोगों को योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी गई। कैंप में एक ही दिन में 342 गोल्डन कार्ड बनाए गए।

क्षेत्र के त्रिलोकपुर व हीर खास में शिविर की शुरूआत सीएचसी अधीक्षक डा. वी के वैद्य ने किया। उन्होंने कहा कि जिनके नाम सूची में है, वह सभी लोग गोल्डेन कार्ड बनवा लें। सहज सेवा केंद्र के अलावा अब जगह-जगह जगह कैंप भी लगाए जा रहे हैं। जिनके पास गोल्डन कार्ड होंगा, उन्हीं को पांच लाख रुपये तक निश्शुल्क इलाज का लाभ मिलेगा। नोडल अधिकारी अनिल यादव ने बताया कि औरहवा, बजरा भारी, दुफेड़यिा, इनरी ग्रांट में भी शिविर लगाए गए हैं। सभी लोग कार्ड बनवाएं और योजना का लाभ उठाएं। अकरम, कुशलावती, सुनील कुमार, सुनीता, रागिनी, कमलावती, हीरा आदि उपस्थित रहे।

....

छूटे हुए पात्रों के लिए 28 दिसंबर तक मौका

इटवा : आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अन्तर्गत सभी ऐसे अन्त्योदय कार्ड धारक जो योजना में अभी तक सम्मिलित नहीं हो सके हैं, उन्हें योजना में शामिल करने के लिए 28 दिसंबर तक का मौका दिया गया है। छूटे हुए अन्त्योदय कार्ड धारक, परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड, मोबाइल नंबर सहित अपने क्षेत्र की आशा के माध्यम से नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जमा कराएं, जिससे उन्हें भी योजना में सम्मिलित किया जा सके। यह जानकारी अधीक्षक डा. वी के वैद्य ने दी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस