Move to Jagran APP

टूटी पटरी, दुर्घटना से बची गोमती एक्सप्रेस

सिद्धार्थनगर : मंगलवार रात उस समय एक बड़ी रेल दुर्घटना होने से बच गई, जब कि टूटी रेल पट

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 10:02 PM (IST)
टूटी पटरी, दुर्घटना से बची गोमती एक्सप्रेस
टूटी पटरी, दुर्घटना से बची गोमती एक्सप्रेस

सिद्धार्थनगर : मंगलवार रात उस समय एक बड़ी रेल दुर्घटना होने से बच गई, जब कि टूटी रेल पटरियों से गोमती एक्सप्रेस गुजरने ही वाली थी। ट्रैकमैन की सजगता से ऐन मौके पर इसकी जानकारी हुई, तो शोहरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर उसे रोक दिया गया। बाद में किसी तरह उसकी मरम्मत कर उसे ट्रेनों के गुजरने लायक बनाया गया तो 42 मिनट बाद कासन पर किसी तरह ट्रेन गुजरी।

loksabha election banner

शोहरतगढ़ रेलवे स्टेशन और मड़वा रेलवे फाटक के बीच पिलर संख्या 931-932 के बीच रेल पटरी टूटी हुई थी। गश्त के दौरान ट्रैकमैन को इसकी जानकारी उस समय हुई, जबकि गोमती एक्सप्रेस गुजरने ही वाली थी। उन्होंने फौरन इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी तो ट्रेन को स्टेशन पर ही रोक दिया गया।कर्मचारियों ने तुरंत ही इसकी मरम्मत शुरू कर दी। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह नट-बोल्ट से कस कर इसे ट्रेनों के गुजरने लायक बनाया गया। हालांकि अभी भी इसमें करीब तीन इंच का गैप बरकरार है। ट्रेनों को कासन पर वहां से धीमी गति से गुजारा जा रहा है। 1.05 बजे शोहरतगढ़ स्टेशन पर पहुंची गोमती एक्सप्रेस को 42 मिनट बाद 1.47 बजे रवाना किया गया। इससे कुछ देर पहले बढ़नी की ओर से एक मालगाड़ी गुजरी थी। माना जा रहा है कि इसके गुजरने के दौरान ही पटरी टूटी होगी। ट्रैकमैन राजाराम ने बताया कि रात में गश्त के दौरान पिलर संख्या 931 के पास रेल पटरी टूटी मिली तो फौरन इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को देकर उसकी मरम्मत में जुट गए। स्टेशन मास्टर आर.के. राय ने बताया कि कर्मियों की सतर्कता के चलते गोमती एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.