Move to Jagran APP

विधायक ने चिकित्सक को फटकारा, दी धमकी

शोहरतगढ़ के विधायक अमर सिंह चौधरी ने संयुक्त चिकित्सालय के इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे डा. प्रशांत मौर्या को फोन पर जमकर फटकारा और जान से मारने की धमकी दी। इससे नाराज चिकित्सक संगठनों ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और आंदोलन का एलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 11:10 PM (IST)
विधायक ने चिकित्सक को फटकारा, दी धमकी
विधायक ने चिकित्सक को फटकारा, दी धमकी

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ के विधायक अमर सिंह चौधरी ने संयुक्त चिकित्सालय के इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे डा. प्रशांत मौर्या को फोन पर जमकर फटकारा और जान से मारने की धमकी दी। इससे नाराज चिकित्सक संगठनों ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और आंदोलन का एलान कर दिया है।

loksabha election banner

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ जिला इकाई ने गुरुवार को बैठक की। जिला अस्पताल समेत स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सकों ने दो दिन के भीतर विधायक पर कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर ओपीडी, इमरजेंसी ठप करने की चेतावनी दी। वहीं ब्लाक स्तरीय चिकित्साधिकारियों ने अधीक्षक व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पद से इस्तीफा की पेशकश की। सीएमएस डा. आरके कटियार ने पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी को पत्र लिखकर मामले की कराने व कार्रवाई की मांग किया है।

जिला अस्पताल के सभागार में प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के पदाधिकारियों की बैठक में इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डा. प्रशांत मौर्या ने आरोप लगाते हुए कहा कि 20 अक्तूबर को इमरजेंसी में ड्यूटी के दौरान रात करीब दस बजे मरीज पूजा पत्नी रक्षाराम निवासी बुढ़नइया पकड़ी शोहरतगढ़ के तीमारदार ने अभद्रता की। किसी अंजान व्यक्ति से मोबाइल से वार्ता कराया। दूसरी तरफ से बोलने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय विधायक शोहरतगढ़ के रूप में दिया था। वह भी अपशब्द बोलने के साथ जान से मारने की धमकी देते रहे। इस घटना के बाद से वह भयभीत हैं। प्रभारी सीएमओ डा. डीके चौधरी, सीएमएस डा. आरके कटियार, जिलाध्यक्ष डा. एके झा, जिला सचिव डा. सौरभ चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

अपना दल के विधायक अमर सिंह चौधरी ने कहा कि रात को इमरजेंसी ड्यूटी करने वाले चिकित्सक सोने के लिए चले जाते हैं। मरीज व तीमारदारों से वह नहीं मिलते हैं। रात को मरीज का इलाज न होने के संबंध में लोगों ने शिकायत की थी। मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। जब यह हमें मालूम चला तो फोन करके चिकित्सक को फटकार लगाया था। हमने जान से मारने की धमकी नहीं दी। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह को भी अवगत करा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.