Move to Jagran APP

सीएचसी को मिला शौचालय-स्नानगृह

सिद्धार्थनगर : सीएचसी इटवा में शौचालय व स्नानगृह न होने से अस्पताल में आने वाले लोगों को परेशानी का

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 11:08 PM (IST)
सीएचसी को मिला शौचालय-स्नानगृह
सीएचसी को मिला शौचालय-स्नानगृह

सिद्धार्थनगर : सीएचसी इटवा में शौचालय व स्नानगृह न होने से अस्पताल में आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। कई बार जनप्रतिनिधि व अधिकारियों से इस संबंध में कहा गया। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी। मरीज व उनके साथ आने वाले तीमारदारों की समस्या दूर होगी। सीएचसी परिसर में शौचालय व स्नानगृह बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिसकी लागत 4.88 लाख रुपये है।

loksabha election banner

इटवा सीएचसी में मरीजों की सुविधा के लिए भरपूर इंतजाम हैं, लेकिन मरीजों के साथ आए तीमारदारों को शौचालय व स्नान के लिए भटकना पड़ता था। विधायक डा.सतीश द्विवेदी ने सीएचसी के निरीक्षण में इस समस्या को महसूस किया। निधि से सीएचसी परिसर में तीमारदारों के लिए शौचालय व स्नानगृह का निर्माण कराने का प्रस्ताव प्रशासन को भेजा। अधीक्षक सीएचसी अधीक्षक डा. बीके वैद्य ने कहा कि शौचालय व स्नानगृह की सुविधा का लाभ तीमरदारों को मिलेगा। मरीज की पर्चियों के आधार सुविधा प्रदान की जायेगी। विधायक ने कहा कि सीएचसी के अलावा मझौवा इंटर कालेज व बाबा कटेश्वरनाथ मंदिर में भी शौचालय व आरओ प्लांट लगवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.