सिद्धार्थनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जनपद के दौरे पर रहेंगे। वह पीएम के मेडिकल कालेज के शुभारंभ में 30 जुलाई को आने के पूर्व तैयारियों का जायजा लेंगे। उनका हेलीकाप्टर दिन में 11 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा। वहां से वह मेडिकल कालेज परिसर, कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे। आगमन के दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तीन एएसपी समेत 747 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। शनिवार को सभी पुलिसकर्मियों को आगमन के मद्देनजर लोहिया कला भवन में पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया गया। उन्हें सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया। सभी अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी दिया गया।

डीएम दीपक मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में उतरेंगे। उनके आगमन के दौरान सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। सीएम के साथ वहीं लोग रहेंगे, जिन्हें पूर्व में अनुमति रहेगी। एसपी डा. यशवीर सिंह ने कहा कि जिस जवान की ड्यूटी जिस प्वाइंट पर लगाई जाए वह वहां पूरी तन्मयता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मियों के लिए विशेष पार्किंग की व्यवस्था जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के पास की गई है। एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि सभी जवान अधिकारियों का सीयूजी नंबर अपने पास रखें। समस्या होने पर तुरंत बात करें। संवाद करने में जरा भी चूक नहीं होनी चाहिए।

सीएम की सुरक्षा में तीन अपर पुलिस अधीक्षक, 10 पुलिस उपाधीक्षक, 21 निरीक्षक, 125 उप निरीक्षक, 215 मुख्य आरक्षी, 348 आरक्षी, 35 महिला आरक्षी तैनात रहेंगे। इसके अलावा पीएसी के जवान भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

Edited By: Jagran