Move to Jagran APP

फार्म भरने के बाद मतदाताओं को जरूरत दें पावती

श्रावस्ती: मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को सभी बूथों पर मतदाता मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 12:05 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:05 AM (IST)
फार्म भरने के बाद मतदाताओं को जरूरत दें पावती
फार्म भरने के बाद मतदाताओं को जरूरत दें पावती

श्रावस्ती: मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को सभी बूथों पर मतदाता मेले का आयोजन किया गया। बीएलओ ने मतदान केंद्रों पर मौजूद रहकर नाम बढ़ाने, संशोधित करने व विलोपित करने के आवेदन जमा किए। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने भिनगा विधानसभा क्षेत्र में जमुनहा तहसील के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर कार्यक्रम का जायजा लिया।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने प्राथमिक विद्यालय हरिहरपुर करनपुर का निरीक्षण किया। यहां मतदाताओं के पंजीकरण की स्थिति देखी। बीएलओ को निर्देश दिया कि फार्म भरने के बाद आवेदकों को पावती अवश्य दें। इसके बाद उन्होंने जूनियर हाईस्कूल शिकारी चौड़ा बूथ का भी निरीक्षण किया। जागरण टीम ने हरिहरपुररानी ब्लॉक के पटना खरगौरा, अमवा, इटवरिया, गोठवा, जरकुसहा, गिलौला के मध्यनगर, सेहनिया आदि बूथों का जायजा लिया। इस दौरान सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहे, लेकिन मतदाताओं में उत्साह कम देखा गया। मध्यनगर बूथ पर मौजूद बीएलओ राजितराम व नितिन कुमार पांडेय ने बताया कि बड़ी संख्या में मतदाता एक साथ नहीं आते हैं, लेकिन एक-एक कर मतदाताओं के आने-जाने का सिलसिला लगा रहता है।

इनसेट===

बोले मतदाता, सफल है अभियान

चित्र-23एसआरटी10,11,12 व 13-

-मधनगर के विद्याराम तिवारी ने बताया कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए भटकना नहीं पड़ रहा है। यह सुखद है। सुनील कुमार ने बताया कि परिवार के कुछ लोग बाहर रहते थे। इससे उनका नाम सूची में दर्ज नहीं हो पाया था। इस अभियान में बिना दौड़ भाग किए नाम बढ़ाने का आवेदन जमा हो गया है। बालेसर व बीनू ने बताया कि गांव में कई ऐसे लोग हैं, जिनकी मौत होने के बाद भी मतदाता सूची में वे जिंदा रहते हैं। चुनाव के समय मृतक मतदाता मतदान प्रतिशत को प्रभावित करते हैं। यह अभियान सफल रहा तो इस समस्या का हल निकल आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.