Move to Jagran APP

समाज कल्याण अधिकारी समेत 215 नए संक्रमित, दो की मौत

434 टीमें घर-घर कर रहीं कोरोना मरीजों का सर्वे ग्रामीण क्षेत्रों में 397 व नगरीय क्षेत्र में 37 टीमें कर रहीं काम

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 10:25 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 10:25 PM (IST)
समाज कल्याण अधिकारी समेत 215 नए संक्रमित, दो की मौत
समाज कल्याण अधिकारी समेत 215 नए संक्रमित, दो की मौत

श्रावस्ती : वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रसार का रोकने के लिए गांव से शहर तक टीमें घर-घर संक्रमितों का सर्वे कर रही हैं। संदिग्ध लोगों की जांच के साथ संक्रमितों के इलाज की व्यवस्था कराई जा रही है। इसके लिए पूरे जिले में 434 टीमों को काम पर लगाया गया है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में जिले में समाज कल्याण अधिकारी समेत 215 नए लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. एपी भार्गव ने बताया कि जिले में अब तक आरटीपीसीआर से कुल एक लाख 39 हजार 639, एंटीजन किट से एक लाख 64 हजार 775 व ट्रूनॉट मशीन से कुल तीन लाख पांच हजार 541 जांचें कराई जा चुकी हैं। 2883 पॉजिटिव केस प्रकाश में आए हैं। इनमें से अब तक 1866 स्वस्थ हो चुके है। 24 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। गुरुवार को मिले 215 संक्रमितों को जोड़कर जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 993 है। ग्रामीण क्षेत्रों में 397 व नगरीय क्षेत्रों में 37 निगरानी समितियां घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। अब तक जिले में 2883 पॉजिटिव केस प्रकाश में आए हैं। इनसे संबंधित 33443 लोगो की कांटेक्ट ट्रेसिग की गई है। 18 वर्ष से अधिक के लोग बढ़ चढ़कर लगवाएं टीका

श्रावस्ती : 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण अभियान एक मई से शुरू हो रहा है। डीएम टीके शिबु ने लोगों से बढ़ चढ़कर टीका लगवाने व दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की अपील की है। टीका लगवाने के लिए निर्धारित प्रक्रिया के बारे में बताया गया।

डीएम ने बताया कि टीकाकरण एक मई से शुरू होगा। इसके लिए पंजीकरण 28 अप्रैल शुरू हो गया है। 18-45 आयु वर्ग के लोग अपना पंजीकरण आसानी से करवा सकते हैं। टीकाकरण के लिए पंजीकरण सिर्फ निर्धारित वेबसाइट पर ही ऑनलाइन हो सकता है। पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान सिस्टम आधार कार्ड या फोटो आईडी कार्ड को अपलोड करने के लिए कहेगा। यह अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया के दौरान निकटतम टीकाकरण केंद्र का नाम मांगा जाएगा। इसमें अपने पसंद के केंद्र का चयन करना होगा। पंजीकरण पूरा होने के बाद पंजीकरण संख्या व टीकाकरण केंद्र के नाम के साथ तारीख व समय का संदेश प्राप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.