Move to Jagran APP

Shravasti News: धान की रोपाई करने जा रही युवती और किशोरी डूबी, एक का मिला शव

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में धान रोपाई करने जा रही एक किशोरी व युवती की पानी में डूब गईं। आसपास मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। एसडीआरएफ की टीम ने तुरंत मोर्चा संभाला और एक किशोरी का शव बरामद कर लिया है। डीएम अजय कुमार द्विवेदी ने बताया की धान की रोपाई करने जाते समय रास्ते में दोनों नहाने लगीं। पैर फिसलने की वजह से यह हादसा हुआ।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Tue, 09 Jul 2024 03:22 PM (IST)
मौके पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ और मौजूद पुलिस टीम।

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती। भिनगा क्षेत्र के सेहनिया गांव से धान की रोपाई करने जा रही युवती और किशोरी रास्ते में भरे बाढ़ के पाने में नहाने लगीं। पैर फिसलने से दोनों गहरे पानी में चली गईं और डूब गईं। एसडीआरएफ की टीम ने एक किशोरी का शव बरामद कर लिया है। दूसरी की तलाश की जा रही है।

सेहनिया गांव निवासी युवती सारजहां गांव की ही किशोरी जैनब के साथ राजकुमार आर्या के खेत में धान की रोपाई करने जा रही थीं। सेहनिया-रामगढ़ी सीमा पर राप्ती नदी पर बने बांध को पार करने के बाद आगे खेत से बांध बनाने के लिए मिट्टी निकाली गई थी इससे गहरा गड्ढा बना था। बाढ़ का पानी भरा होने से गड्ढे का अंदाजा नहीं लग पा रहा था। पानी अधिक होने से दोनों यहां नहाने लगीं। इसी दौरान पैर फिसलने से गहरे पानी में चली गईं और डूबकर लापता हो गईं।

एक शव को किया गया बरामद

साथ मौजूद अन्य महिलाओं ने शोर मचाया तो आसपास खेतों में काम कर रहे लोग और ग्रामीण दौड़े। सूचना प्रशासन को दी गई। तहसीलदार इकौना एसडीआरएफ और एडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने तलाश शुरू की तो थोड़ी बाद जैनम का शव बरामद हुआ। सारजहां की तलाश की जा रही है।

डीएम अजय कुमार द्विवेदी ने बताया की धान की रोपाई करने जाते समय रास्ते में दोनों नहाने लगीं। पैर फिसलने से दोनों गहरे पानी मे चली गई। जैनब का शव मिला है। दूसरी युवती की तलाश की जारी है। प्रशासनिक और पुलिस टीम मौके पर मुस्तैद है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में इन कारों पर योगी सरकार ने रोड टैक्‍स क‍िया माफ, अब तीन लाख रुपए तक सस्‍ती म‍िलेंगी ये गाड़ियां