Move to Jagran APP

31 किलो चरस के साथ दबोचे गए चार नेपाली तस्कर

संवादसूत्र श्रावस्ती एसएसबी व एनसीबी की संयुक्त टीम ने गुरुवार की देर शाम सिरसिया थाना क्षेत्र मे

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 06:30 AM (IST)
31 किलो चरस के साथ दबोचे गए चार नेपाली तस्कर
31 किलो चरस के साथ दबोचे गए चार नेपाली तस्कर

संवादसूत्र, श्रावस्ती: एसएसबी व एनसीबी की संयुक्त टीम ने गुरुवार की देर शाम सिरसिया थाना क्षेत्र में इंडो-नेपाल सीमा के भरथा गांव के पास चरस की खेप के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे चार नेपाली तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। जामा तलाशी में आरोपितों के कब्जे से 31 किलोग्राम चरस बरामद हुआ है। बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत नौ करोड़ 31 लाख रुपये आंकी गई है।

loksabha election banner

सीमा सुरक्षा बल 62वीं वाहिनी भिनगा के कमांडेंट सीएस तोमर को मुखबिर से सूचना मिली कि नेपाल से चरस की खेप के साथ कुछ लोग भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले हैं। कमांडेंट ने सूचना नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लखनऊ से साझा की तो वहां से भी सूचना को पुष्ट बताया गया। इसके बाद एनसीबी की टीम भिनगा पहुंची। भरथा चौकी के सहायक उपनिरीक्षक रिनय कुमार बरमन के नेतृत्व में एसएसबी जवान व इंस्पेक्टर उदय भान मिश्रा के नेतृत्व में एनसीबी की संयुक्त टीम ने टुकड़यिों में बंट कर भरथा चौकी क्षेत्र में कई स्थानों पर नाकाबंदी की। इसी दौरान भरथा गांव के पास भारतीय पिलर संख्या 635/9 के निकट नेपाल की ओर से दो बाइक पर सवार चोर लोग आते दिखे। टीम ने रोककर तलाशी ली तो 31 किलोग्राम चरस बरामद किया। आरोपियों की पहचान नेपाल राष्ट्र के डांग जिला के गांव पालिका राजपुर वार्ड नंबर-9 के राजपुर गांव निवासी खरक बहादुर पुत्र परस बहादुर, शांतीनगर थाना क्षेत्र नगर पालिका तुलसीपुर के पवन नगर गांव निवासी पीतांबर कदेल पुत्र प्रेम प्रसाद, धर्मराज कदेल पुत्र प्रेम प्रसाद व डांगी शरन थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-5 ग्राम डांगीशरन निवासी सीताराम चौधरी पुत्र लबरू चौधरी के रूप में हुई। कमांडेंट ने बताया कि बरामद चरस के साथ आरोपितों को एनसीबी टीम को सौंपा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.