Move to Jagran APP

लिया संकल्प, गांव का हर मतदाता डालेगा वोट

श्रावस्ती मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को इकौना व भिनगा क्षेत्र में गोष्ठी आयोजित की गइ

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:48 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 06:26 AM (IST)
लिया संकल्प, गांव का हर मतदाता डालेगा वोट
लिया संकल्प, गांव का हर मतदाता डालेगा वोट

श्रावस्ती: मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को इकौना व भिनगा क्षेत्र में गोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान राष्ट्र की उन्नति के लिए मतदान के मतदान के महत्व पर चर्चा हुई। ग्रामीणों को 12 मई को बढ़-चढ़कर मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

loksabha election banner

इकौना ब्लॉक के न्याय पंचायत इकौना देहात के ग्राम पंचायत मझौवा सुमाल व कटरा न्याय पंचायत के ग्राम पंचायत खरगौरा बस्ती में सामाजिक संस्था सछ्वावना ने चौपाल लगाई। बीडीओ इकौना राघवेंद्र तिवारी ने कहा कि मतदान करना देश के नागरिकों को मिला संवैधानिक अधिकार है। आजादी के बाद अपनी सरकार चुनने के लिए मिला यह सबसे बड़ा अधिकार है। इसका महत्व समझे। उन्होंने कहा िदेश में मजबूत सरकार बनाने के लिए 12 मई को सारे काम छोड़कर वोट डालने निकलें। तहसीलदार शिवध्यान पांडेय ने कहा कि इस बार मतदान केंद्र पर सिर्फ वोटर पर्ची से काम नहीं चलेगा। वोट डालने के लिए मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, बैंक पासबुक अथवा आयोग की ओर से सुझाए गए अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्रों में से कोई एक लेकर जरूर पहुंचे। सछ्वावना के अध्यक्ष योगेंद्र मणि त्रिपाठी ने कहा कि जागरूक नागरिक का कर्तव्य समझें। खुद वोट डालने जाएं। दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें। इस दौरान मतदाताओं को बढ़-चढ़कर वोट डालने की शपथ दिलाई गई। भिनगा नगर में दीप सेवा समिति कार्यालय पर गोष्ठी हुई। नगर की महिलाओं व युवतियों को संस्था के सचिव पवन त्रिपाठी ने मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पोलिग डे पर घर के एक भी मतदाता का वोट छूटने न पाए। राष्ट्र की मजबूती के लिए सभी बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। दयानंद शर्मा, जटाशंकर त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

इनसेट===

पोलिग पार्टी रवाना स्थल का लिया जायजा

चित्र-08एसआरटी11-

श्रावस्ती: जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा व उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगानंद पांडेय ने सोमवार को पोलिग पाíटयों के रवानगी स्थल तथागतहाल तथा ईवीएम गोदाम रूम का जायजा लिया। समय से व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। डीएम ने कलक्ट्रेट कैंपस व दोनों प्रवेश द्वारों पर तत्काल सीसीटीवी कैमरा लगवाने को कहा। मतगणना स्थल के लिए भी समय से व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। एसडीएम चंद्र मोहन गर्ग, राजेश कुमार मिश्रा, मायाशंकर यादव, जिला कृषि अधिकारी आरपी राना आदि मौजूद रहे।

इनसेट==

इंटर कॉलेज में ठहरेंगे होमगार्ड जवान

श्रावस्ती: जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बताया है कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए दूसरे जिलों से यहां ड्यूटी करने आने वाले होमगार्ड जवानों के ठहरने का प्रबंध किया गया है। 12 मई को मतदान दिवस है। चार से 13 मई तक होमगार्डस् जवानों को ठहरने के लिए आचार्य चाणक्य क्य इंटर कॉलेज महरौली इकौना को अधिग्रहीत किया गया है। होमगार्डस् जवानों के पहुंचने पर आवश्यक फर्नीचर की व्यवस्था के लिए संबंधित को निर्देशित किया है।

इनसेट===

प्रशिक्षण 17 व 18 को

श्रावस्ती: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव कराने के लिए तैनात कर्मचारियों का पहला प्रशिक्षण 17 व 18 अप्रैल को होगा। प्रशिक्षण दो पाली में होगा। पहली पाली सुबह 10 से दोपहर एक तक तथा दूसरी पाली दोपहर दो बजे से सायं पांच बजे तक चलेगी। प्रशिक्षण अलक्षेंद्र इंटर कालेज भिनगा में संपन्न होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.