Move to Jagran APP

वोट हमारा है अधिकार, कभी न करें इसे बेकार

जागरण टीम श्रावस्ती मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में मंगलवार को जिलेभर में विविध आयोजन ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 10:58 PM (IST)
वोट हमारा है अधिकार, कभी न करें इसे बेकार
वोट हमारा है अधिकार, कभी न करें इसे बेकार

जागरण टीम, श्रावस्ती : मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में मंगलवार को जिलेभर में विविध आयोजन हुए। इकौना के चौधरी श्यामता प्रसाद महिला महाविद्यालय में छात्राओं को लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनने का संकल्प दिलाया गया। न्याय पंचायतवार चौपाल में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा हुई।

loksabha election banner

इकौना के प्राथमिक विद्यालय सेमगढ़ा में डीएम दीपक मीणा ने मतदाता जागरूकता चौपाल को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत सरकार देने के लिए संवैधानिक अधिकार मिला है। बढ़-चढ़कर इसका प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि वोट डालने के लिए मतदान पर फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूर साथ लेकर जाएं। प्राथमिक विद्यालय मनोहरापुर में ग्रामीणों की मौजूदगी में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने 12 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से रंगोली बनाई। डीएम ने सराहना की। महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. सिम्मी तिवारी ने कहा कि लोकतंत्र मे मतदान ही नागरिकों का सबसे सशक्त अधिकार है। अज्ञानता अथवा लापरवाही के कारण लोग अपने इस महत्वपूर्ण अधिकार का प्रयोग नहीं करते। उन्होंने कहा कि जिले का मतदान प्रतिशत बढ़े इसके लिए प्रत्येक छात्रा खुद बूथ पर पहुंच कर अपना वोट डाले। समाज के अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। छात्राओं ने लोकतंत्र हो तभी महान शत प्रतिशत जब हो मतदान, पहले मतदान फिर जलपान आदि नारे लगाते हुए शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। इस मौके पर प्रियंका जायसवाल, वेद प्रकाश द्विवेदी, राम सागर द्विवेदी आदि मौजूद रहे। सामाजिक संस्था सछ्वावना की ओर से इकौना ब्लॉक के ग्राम पंचायत लालपुर खदरा, मनोहरापुर के मनिकाकोट व सेमरी तरहर के प्राथमिक विद्यालय किड़हिौना में मतदाता जागरूकता चौपाल लगाई। संस्था के अध्यक्ष योगेंद्र मणि त्रिपाठी ने राष्ट्र को मजबूत सरकार देने के लिए बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। इकौना के खंड विकास अधिकारी राघवेंद्र तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। जमुनहा ब्लॉक के नासिरगंज, बदला चौराहा व मल्हीपुर चौराहे पर बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से चौपाल आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया गया। बीएसए ओमकार राणा व सर्वशिक्षा अभियान के जिला समन्वयक अजीत कुमार उपाध्याय ने विचार व्यक्त किए।

---------

इनसेट

इंटर कॉलेज में ठहरेंगे होमगार्ड जवान

श्रावस्ती: जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बताया है कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए दूसरे जिलों से यहां ड्यूटी करने आने वाले होमगार्ड जवानों के ठहरने का प्रबंध किया गया है। 12 मई को मतदान दिवस है। चार से 13 मई तक होमगार्डस् जवानों को ठहरने के लिए आचार्य चाणक्य क्य इंटर कॉलेज महरौली इकौना को अधिग्रहीत किया गया है। होमगार्डस् जवानों के पहुंचने पर आवश्यक फर्नीचर की व्यवस्था के लिए संबंधित को निर्देशित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.