Move to Jagran APP

शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के बजाए कर रहे बाबूगिरी

श्रावस्ती : विकास खंड में तैनात एबीआरसी अपना मूल कार्य न करके खंड शिक्षा कार्यालय में क्लर्क कम अधिक

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 12:44 AM (IST)
शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के बजाए कर रहे बाबूगिरी
शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के बजाए कर रहे बाबूगिरी

श्रावस्ती : विकास खंड में तैनात एबीआरसी अपना मूल कार्य न करके खंड शिक्षा कार्यालय में क्लर्क कम अधिकारी का काम करते हैं, जिससे जहां एक तरफ शैक्षिक गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों में भी गलत संदेश जा रहे हैं। बीआरसी से शोषित शिक्षक और संगठन के पदाधिकारियों ने भी इसकी शिकायत अधिकारियों से की है, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई और न ही कोई सुधार आया। विकास खंड में शैक्षिक गुणवत्ता के लिए पांच विषय ¨हदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषय के सह समन्वयकों का चयन है। जिन्हें विद्यालयों में जाकर अनुश्रवण का कार्य करना है। शिक्षकों के साथ विषय को लेकर विशेष अध्यापन में सहयोग करने का कार्य निश्चित है, लेकिन एबीआरसी मात्र खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय तक ही संपर्क रखते हैं।

loksabha election banner

इनसेट====

संगठन के पदाधिकारियों की शिकायत --

संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष सत्य प्रकाश वर्मा सहित समस्त पदाधिकारियों ने बीएसए से शिकायत दर्ज कराई है कि एबीआरसी अपने मूल विद्यालय में नहीं जा रहे हैं, जिससे विद्यालय के भौतिक संसाधन की उपलब्धता और मध्यान्ह भोजन बनवाने में वहां के शिक्षकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एबीआरसी केवल विद्यालयों में निरीक्षण करने आते हैं। जिससे शिक्षा का पूरा माहौल बिगाड़ दिया है। संगठन का कहना है कि इनकी कार्ययोजना संगठन को भी उपलब्ध कराई जाए।

इनसेट===

क्या कहते हैं अधिकारी --

खंड शिक्षा अधिकारी भारत भूषण जायसवाल इन सब विषयों पर पूछे जाने पर मूक हो जाते हैं। उन्होंने केवल इतना कहा कि एबीआरसी के कार्यो का निरीक्षण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.