Move to Jagran APP

महिला दारोगा ने कोतवाल पर लगाए आरोप, एसपी ने बैठाई जांच

शामलीजेएनएन एंटी रोमियो टीम प्रभारी महिला दारोगा ने कोतवाली प्रभारी पर उत्पीड़न करने के आरोप लगाए हैं। दारोगा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। एसपी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए सीओ कैराना को जांच सौंप दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:03 PM (IST)
महिला दारोगा ने कोतवाल पर लगाए आरोप, एसपी ने बैठाई जांच
महिला दारोगा ने कोतवाल पर लगाए आरोप, एसपी ने बैठाई जांच

शामली,जेएनएन एंटी रोमियो टीम प्रभारी महिला दारोगा ने कोतवाली प्रभारी पर उत्पीड़न करने के आरोप लगाए हैं। दारोगा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। एसपी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए सीओ कैराना को जांच सौंप दी है।

loksabha election banner

कैराना कोतवाली पर तैनात एंटी रोमियो प्रभारी अंजू का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में अंजू कह रही है कि 'मैं उपनिरीक्षक अंजू, मेरी पोस्टिग थाना कैराना जनपद शामली में हैं। मेरी यहां पर 25 जुलाई में कांधला थाने से पोस्टिग हुई है। आरोप लगाया कि एसएचओ प्रेमवीर राणा मेरे ऊपर अनावश्यक रूप से दबाव बनाते हैं या फिर मैं उनकी कोई बात नहीं मानती, तो फिर मेरी रपट लिख देते हैं। मैं नारी सशक्तिकरण में एंटी रोमियो प्रभारी हूं। दारोगा आगे बताती है कि मैं सात बजे से रात के आठ बजे तक ड्यूटी करती हूं। कभी-कभी यह हमारे साथ में भी जाते हैं। कभी 10 बज जाते हैं, यानि कि मैं 16-17 घंटे ड्यूटी करती हूं। आरोप है कि उसके बावजूद मुझे सभी के सामने निकम्मा कहते हैं। यह निकम्मी हैं, कुछ काम नहीं करती। मैं यदि किसी वजह से अनुपस्थित हो जाती हूं, कोई परेशानी हो गई या कमरे पर दवाई लेने गई, तो मुझे उत्पीड़न करते हैं और रपट लिख देते हैं। दारोगा ने कह रही है मैंने उच्च अधिकारियों से शिकायत की। कहती है कि कप्तान साहब के गई, वे त्योहारों की वजह नहीं थे, आज भी गई, वहां पर नहीं थे। उसके बाद मैं डीआईजी के यहां सहारनपुर आई। डीआईजी ने कहा कि वह इस मामले को संज्ञान में लेंगे। दारोगा ने कहा कि मैं यह चाहती हूं, जिस तरह से महिला सशक्तिकरण चल रहा है, यदि मैं एंटी रोमियो प्रभारी हूं और मुझे परेशान किया जा रहा है तो मैं महिलाओं को कैसे इंसाफ दिला सकती हूं।'उधर, इस मामले में एसपी नित्यानंद राय का कहना है कि एंटी रोमियो प्रभारी एसआई अंजू द्वारा थाना प्रभारी के ऊपर ड्यूटी को लेकर कुछ आरोप लगाए गए हैं। वीडियो संज्ञान में लिया गया है तथा क्षेत्राधिकारी कैराना से इसकी जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ दंडनात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.