Move to Jagran APP

22 से दिल्ली-शामली-सहारनपुर रूट पर चलेंगी दो ट्रेनें

दिल्ली-शामली-सहारनपुर रूट पर 22 फरवरी से दो ट्रेनें चलेंगी। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। रेलगाड़ी संख्या 74024 सहारनपुर से दोपहर 3.15 पर चलेगी। इसके शामली पहुंचने का समय 2.55 है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 10:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 10:58 PM (IST)
22 से दिल्ली-शामली-सहारनपुर रूट पर चलेंगी दो ट्रेनें
22 से दिल्ली-शामली-सहारनपुर रूट पर चलेंगी दो ट्रेनें

शामली जेएनएन। दिल्ली-शामली-सहारनपुर रूट पर 22 फरवरी से दो ट्रेनें चलेंगी। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। रेलगाड़ी संख्या 74024 सहारनपुर से दोपहर 3.15 पर चलेगी। इसके शामली पहुंचने का समय 2.55 है। शामली से चलकर दिल्ली शाम 6.30 पर पहुंचेगी। 74021 दिल्ली से सुबह 7.45 पर चलेगी। इसके शामली पहुंचने का समय 10.45 है। सहारनपुर दोहपर एक बजे पहुंचेगी। इसकी जानकारी सीटीओ सतीश शर्मा ने दी।

loksabha election banner

कुल 35 ट्रेनों को मिली अनुमति

रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे को 35 लोकर ट्रेनें चलाने की अनुमति दी है। सभी ट्रेनों को एक्सप्रेस का दर्जा देकर चलाने का निर्णय लिया गया है। यात्री अनारक्षित टिकट लेकर इनमें सफर कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए एक्सप्रेस ट्रेन का किराया देना होगा।

काफी दिन से हो रही थी मांग

सामाजिक संस्था अग्रवाल मित्र मंडल अनलाक के बाद कई महीनों से रूट पर ट्रेनों के संचालन की मांग कर रहा था। संस्था के सचिव अनुज बंसल ने बताया कि शामली और अन्य स्थानों से हजारों की संख्या में यात्री दिल्ली और सहारनपुर आवागमन करते हैं। कई महीनों से रेल मंत्रालय से ट्रेन संचालन की मांग की जा रही थी। इसके लिए कई बार पत्राचार भी हुआ। चूंकि शामली में अभी बसों का संचालन भी दुरुस्त नहीं है। इसलिए ट्रेनों का चलाया जाना बेहद जरूरी है।

लाकडाउन के बाद टिकट खिड़की बंद

शामली के स्टेशन अधीक्षक इकराम अली ने बताया कि लाकडाउन के बाद से ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। इसके बाद रूट पर केवल एक हरिद्वार-उदयपुर एक्सप्रेस ही चल रही है। इस दौरान शामली स्टेशन पर यात्रियों और उनके साथ आने वालों लोगों की आवाजाही न के बराबर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.