शामली, जेएनएन। दिल्ली से सहारनपुर पत्थर लेकर जा रही एक मालगाड़ी के तीन वैगन शंटिंग के दौरान ट्रैक से उतर गए। हादसे में 200 मीटर से ज्यादा ट्रैक उखड़कर क्षतिग्रस्त हो गया। इससे दिल्ली-सहारनपुर ट्रैक पर परिवहन बंद हो गया। करीब दस बजे यातायात सुचारु हो पाया।

मंगलवार दोपहर दिल्ली से सहारनपुर जाने के लिए मालगाड़ी शामली स्टेशन पहुंची। वैगन में ट्रैक के किनारे डाला जाने वाला पत्थर भरा था। शाम लगभग 8.40 बजे मालगाड़ी को शंटिंग कर प्लेटफार्म नंबर छह पर ले जाया जा रहा था। अचानक मालगाड़ी के अंत में लगे दो वैगन व गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया। रेल अफसरों ने दिल्ली से सहारनपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन संख्या-51912 को कांधला के पास ही रुकवा दिया। सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या-51910 को भी थानाभवन को पास रुकवा दिया।

रेलवे के इंजीनियर व कर्मचारियों ने ट्रैक साफ कर तीनों वैगन को हटाया। दिल्ली-यमुनोत्री मार्ग पर गुरुद्वारे के पास बनाए गए फाटक को भी बंद रखा गया है। फाटक के मध्य तक मालगाड़ी खड़ी हो गई थी।

शामली स्टेशन के पास पटरी से उतरी तीन बोगियों के कारण दिल्ली-सहारनपुर रेलवे मार्ग लगभग दो घंटे तक बंद रहा। इसके अलावा पानीपत-खटीमा व दिल्ली-यमुनौत्री हाईवे भी पूरी तरह बंद रहा। मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरने के दौरान धीमानपुरा फाटक पर ट्रेन की कई बोगियां थी। इसी कारण धीमानपुरा फाटक बंद रहा। इससे फाटक के दोनों और सैंकड़ों वाहन फंस गए। गर्मी में यात्री बुरी तरह बिलबिला गए। डेढ़ घंटे बाद किसी तरह मुख्य रेलवे ट्रैक से मालगाड़ी की बोगियां हटाकर ट्रैक साफ कर ट्रेनों का आवागमन शुरू किया गया। दोनों हाईवे पर भी इसी के बाद आवागमन शुरू हुआ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस