Move to Jagran APP

कार्यकारिणी में काम करने वालों को मिलेगी जिम्मेदारी: कपिल खाटियान

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का जिलाध्यक्ष पुन कपिल खाटियान को बनाया गया है। कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका परिषद सभागार में उनका सम्मान किया और संगठन को और मजबूत करने व किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 08:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 08:19 PM (IST)
कार्यकारिणी में काम करने वालों को मिलेगी जिम्मेदारी: कपिल खाटियान
कार्यकारिणी में काम करने वालों को मिलेगी जिम्मेदारी: कपिल खाटियान

शामली, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का जिलाध्यक्ष पुन: कपिल खाटियान को बनाया गया है। कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका परिषद सभागार में उनका सम्मान किया और संगठन को और मजबूत करने व किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई।

loksabha election banner

कपिल खाटियान ने कहा कि सभी को साथ लेकर चलेंगे और संगठन को मजबूत किया जाएगा। कार्यकारिणी में ऐसे कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा, जो काम करने वाले हैं। जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी। गाजीपुर बार्डर पर चल रहे आंदोलन में शामली जिले के किसानों की हमेशा उपस्थिति रहती है और सभी अन्य किसानों की सेवा में लगे रहते हैं। आज किसान परेशान है। सरकार काले कानून वापस नहीं ले रही है और न ही एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जा रहा है। गन्ने का बकाया भुगतान भी अभी तक नहीं हुआ है।

इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मैनपाल चौहान, योगेंद्र सिंह पंवार, गुड्डू बनत, संजीव राठी, चौधरी गय्यूर हसन, अरविद खोड़समा, ओमपाल सैनी, सांता प्रधान, लोकेंद्र, अमरीश, तालिब चौधरी, मुनव्वर, अनवर हसन, तालिब चौधरी, सुमित कुमार, ब्रह्मपाल सिंह, पप्पू भारसी, विकास पंवार, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

...

हाथों पर मेहंदी रचा छात्राओं ने दिखाया हुनर

शामली, जेएनएन। जिले के जलालाबाद के गुरु नानक कन्या इंटर कालेज में शनिवार में मेहंदी सज्जा प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में माध्यमिक वर्ग की छात्राओं ने भाग लिया ।

कस्बे के कॉलेज में मेहंदी सज्जा प्रतियोगिता कक्षा 10 से 12 तक की छात्राओं के बीच संपन्न कराई गई । प्रतियोगिता परिणाम के निर्णायक मंडल में रजनी जुनेजा, शालू शर्मा, अर्चना रानी, सीमा तोमर रही। निर्णायक मंडल द्वारा घोषित परिणाम में प्रथम स्थान कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा रहनुमा, द्वितीय स्थान कक्षा दसवीं की शाहीन, तीसरा स्थान कक्षा 11 की शिवानी व कक्षा 10 की चांदबी ने हासिल किया।, सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में मनीषा रानी, महनीश मलिक, शिफा, आलिया, काजल, शिबा रही। प्रधानाचार्य रश्मि रानी ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली छात्राओं को बताया कि कला का जीवन में अपना महत्व है। प्राचीन समय से मेहंदी का रसम एवं रिवाज रहा है। मेहंदी औषधीय पौधों से तैयार होती है। जिसका स्वास्थ्य में भी महत्व है। वर्तमान में मेहंदी रोजगार का सृजन कर रही है। प्रबंधक लाला उपेंद्र गुप्ता, अध्यक्ष राजू बजाज ने प्रतियोगिता में स्थान हासिल करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में लिपिक पवन कुमार, जनेश्वर पाल का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.